Bengaluru rains: स्कूल बसें फंसी, अभिभावकों ने आखिरी समय में स्कूल बंद करने की आलोचना की

By रितिका कमठान | Oct 21, 2024

बेंगलुरु शहर में लगातार बारिश हो रही है जिससे आम जनता की परेशानियां काफी अधिक बढ़ गई है। लगातार हो रही बारिश के बीच ही जिला कलेक्टर ने एक आदेश जारी कर दिया है। जिला कलेक्टर ने सोमवार के लिए बेंगलुरु शहर में आंगनवाड़ियों और स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

 

कलेक्टर ने कहा कि यह निर्णय एहतियाती उपाय और छात्रों के हित में लिया गया है। हालांकि, अन्य सभी डिग्री पाठ्यक्रम, स्नातकोत्तर कार्यक्रम, डिप्लोमा, इंजीनियरिंग और आईटीआई खुले रहेंगे। कॉलेजों के प्रमुखों और संबंधित व्यक्तियों को कॉलेजों में व्याख्यान आयोजित करते समय कुछ बिंदुओं पर विचार करने के लिए एक सामान्य निर्देश दिया गया है। यदि कमजोर, जीर्ण भवन हैं तो ऐसी इमारतों का उपयोग व्याख्यान के लिए नहीं किया जा सकता है। इस संबंध में, कॉलेजों के प्रमुखों को कॉलेज भवनों की अच्छी स्थिति पर ध्यान देना चाहिए और किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए उचित उपाय करने चाहिए, अधिकारियों ने कहा।

 

एहतियाती उपाय के रूप में, छुट्टी के कारण पढ़ाई के समय की कमी को शनिवार दोपहर या रविवार को अतिरिक्त कक्षाएं आयोजित करके पूरा किया जाता है। विद्यार्थियों के अभिभावकों, कॉलेज प्रमुखों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि विद्यार्थी पानी वाले निचले इलाकों में न जाएं। विद्यार्थियों द्वारा कॉलेज आने-जाने के लिए उपयोग किए जाने वाले वाहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। जिला कलेक्टर ने कहा कि कॉलेजों में विद्यार्थियों को प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के बारे में जानकारी दी जानी चाहिए।

 

रविवार को जारी नवीनतम पूर्वानुमान के अनुसार, शहर में सामान्यतः बादल छाए रहेंगे, मध्यम बारिश और कभी-कभी तेज़ गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी। इस अवधि के दौरान अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। आईएमडी ने कर्नाटक के 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण उत्तराखंड के उडुपी, बेलगावी, धारवाड़, हावेरी, गडग, ​​शिवमोग्गा, चिक्कमगलुरु, हासन, कोडागु, चित्रदुर्ग, दावणगेरे और तुमकुरु जिले 21 अक्टूबर तक येलो अलर्ट के तहत हैं।

प्रमुख खबरें

साक्षी मलिक के साथ हुआ था यौन शोषण, अपनी किताब WITNESS में बजरंग-विनेश को लेकर भी किए किए बड़े खुलासे

Karnataka High Court ने यौन उत्पीड़न और बलात्कार मामले में Prajwal Revanna की जमानत याचिका खारिज कर दी

Jammu and Kashmir | मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बडगाम विधानसभा सीट छोड़ी, गांदरबल सीट से विधायक बने रहेंगे

Maha Kumbh 2025 । एटीएस, कमांडो स्क्वाड और एसटीएफ की निगेहबानी में होगा महाकुंभ का भव्य आयोजन