Mob Lynching का गढ़ बनता जा रहा है बंगाल? 1 हफ्ते में हुई 12 हिंसक घटनाएं

By अभिनय आकाश | Jul 01, 2024

पश्चिम बंगाल में भीड़ की हिंसा की एक अन्य घटना में चोरी के संदेह में एक समूह द्वारा पीटे जाने के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई। यह उत्तरी दिनाजपुर में एक जोड़े पर इसी तरह के हमले के बाद आया है, जिसका एक वीडियो वायरल हुआ। 22 जून को झाड़ग्राम जिले के जम्बोनी इलाके में चोरी के संदेह में भीड़ ने सौरव शॉ और उसके दोस्त नामक दो युवकों की कथित तौर पर पिटाई की थी। नौ दिनों तक अस्पताल में रहने के बाद सौरव ने दम तोड़ दिया, जबकि उनके दोस्त की हालत गंभीर बनी हुई है। ताजा घटना तब हुई जब सौरव और उसका दोस्त अपनी मां की स्कूटी पर सवार होकर लौट रहे थे। स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक कंस्ट्रक्शन साइट के पास खड़ी कार से चोरी का आरोप लगा है. उनके परिवार के अनुसार, इलाके में दोनों को देखकर भीड़ ने उन्हें निशाना बनाया और हमला कर दिया।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य ने बंगाल में भाजपा की प्रताड़ित नेता के परिजनों से मुलाकात की

सूचना मिलने पर पुलिस ने हस्तक्षेप किया और घायल युवकों को बचाया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान सौरव की मौत हो गई। झारग्राम के एसपी अरिजीत सिन्हा ने एक निजी मीडिया से बात करते हुए कहा कि घटना के छह दिन बाद अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत मिली थी। अब तक दो लोगों--महेंद्र मित्तल और डैक्टर सोरेन को गिरफ्तार किया गया है। उत्तरी दीमापुर की घटना का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री और बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा ने ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'पश्चिम बंगाल से एक भयावह वीडियो सामने आया है, जो उस क्रूरता की याद दिलाता है जो केवल धर्मतंत्रों में मौजूद है। मामले को और भी बदतर बनाने के लिए, टीएमसी कैडर और विधायक इस कृत्य को उचित ठहरा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है बंगाल: JP Nadda

1 हफ्ते में भीड़ हिंसा की 12 घटनाएं

विशेष रूप से, राज्य में पिछले सप्ताह भीड़ हिंसा की घटनाओं में वृद्धि देखी गई है। ऐसी कम से कम 12 घटनाएं दर्ज की गई हैं, जिनमें से कुछ में मौतें भी शामिल हैं। 

प्रमुख खबरें

बाइडन की तुलना में हैरिस के राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने की अधिक संभावना: सीएनएन सर्वेक्षण

सैर करने निकले थे Crime Branch के ASI, गोलियों से हमलावर ने भून डाला

Mamata Banerjee के खिलाफ मानहानि मामले की कोलकाता उच्च न्यायालय में आज होगी सुनवाई

Hathras भगदड़ मामला में मृतकों की संख्या बढ़कर 121 हुई