रमजान से पहले इजरायल ने अल अक्सा मस्जिद को लेकर ले लिया बड़ा फैसला, भड़क सकते हैं मुसलमान

By अभिनय आकाश | Feb 20, 2024

इजरायल हमास जंग को 4 महीने गुजर चुके हैं। लेकिन इजरायल और फिलिस्तीन के बीच की स्थितियां अभी तक सामान्य नहीं हो सकी हैं। गाजा ही नहीं वेस्टबैंक में भी फिलिस्तिनियों पर इजरायल की तरफ से एक्शन जारी है। इन सब के बीच इजरायल ने अब ऐसा फैसला ले लिया है, जिससे मुसलमान भड़क सकते हैं। इजरायली मीडिया के अनुसार इजरायल ने रमजान के दौरान मस्जिद अल अक्सा में फिलिस्तिनियों की एंट्री को सीमित करने का फैसला किया है। 

इसे भी पढ़ें: इजराइल-हमास युद्ध में 29 हजार से अधिक फलस्तीनियों की मौत, गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा

इज़रायली कैबिनेट रमज़ान के दौरान कुछ मुसलमानों के लिए यरूशलेम में अल-अक्सा मस्जिद तक पहुंच को प्रतिबंधित करने पर विचार कर रही है। यह कदम अभी भी चर्चा के चरण में है, लेकिन इसससे इज़राइल में तनाव और बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि देश में हमास के खिलाफ युद्ध जारी है।

इसे भी पढ़ें: Shaurya Path: India-UAE, Israel-Hamas, Russia-Ukraine, Pakistan Elections और China से जुड़े मुद्दों पर Brigadier Tripathi से वार्ता

कैबिनेट में प्रतिबंध पर चर्चा

इज़राइली कैबिनेट में बैठक के दौरान, राजनेताओं द्वारा कई प्रतिबंधों पर चर्चा की गई, जिसमें केवल वृद्ध फ़िलिस्तीनी पुरुषों को मस्जिद में प्रवेश करने की अनुमति देना और सुरक्षा जोखिम माने जाने वाले अन्य लोगों पर प्रतिबंध लगाना शामिल है। इस बीच, महिलाओं तक पहुंच अपरिवर्तित रहेगी। आग में घी डालते हुए, देश के राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री इतामार बेन-ग्विर ने कहा है कि इज़राइल के भीतर के बुजुर्ग मुस्लिम पुरुषों को केवल अल-अक्सा में प्रवेश करने की अनुमति दी जानी चाहिए, सिवाय उन लोगों के जो कब्जे वाले वेस्ट बैंक में रहते हैं।

प्रमुख खबरें

हिमाचल शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश के शिक्षा मॉडल का अनुसरण करेगा: मंत्री

गाजियाबाद में कपड़ा फैक्टरी में काम करने वाली महिला का शव मिला, जांच जारी

Haryana elections: भाजपा की जीत के प्रति आश्वस्त हैं CM नायब सैनी ने कहा, कांग्रेस के वादे ठोस नहीं हैं

पुलिसकर्मियों को समय से पदोन्नति दें और ई-पेंशन से जोड़ें : आदित्यनाथ