अफगानिस्तान के बाद BCCI ने नेपाल के लिए भी खोले दरवाजे, NCA में ट्रेनिंग करेगी नेपाली टीम

By Kusum | Aug 12, 2024

बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के बाद नेपाल की क्रिकेट टीम के लिए भी अपने दरवाजे खोल दिए हैं। अफगानिस्तान को तो पहले भी बीसीसीआई ने भारत में अपने मैचों की मेजबानी करने दी है, जबकि नेपाल की टीम के लिए बोर्ड ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के दरवाजे खोले हैं। नेपाल क्रिकेट टीम कनाडा में होने वाली क्रिकेट विश्व कप लीग 2 सीरीज की तैयारियों के तहत बेंगलुरु स्थिति एनसीए में ट्रेनिंग लेगी। 


 नेपाल की टीम त्रिकोणीय सीरीज खेलने के लिए कनाडा जाने से पहले  दो सप्ताह के लिए एनसीए में अभ्यास करेगी। इस सीरीज में कनाडा और नेपाल के साथ ओमान की टीम भी भाग लेगी। नेपाल इस समय लीग 2 तालिका में छठे स्थान पर है। नेपाल क्रिकेट संघ ने सोमवार को एक्स पर लिखा कि, आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 सीरीज के लिए तैयारी करने के लिए नेपाल की टीम एनसीए जा रही है। बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में दो सप्ताह तक ट्रेनिंग से हमारे खिलाड़ियों के कौशल और रणनीति में सुधार आएगा। आइए उन्हें शुभकामनाएं दें। 

 

नेपाल की क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित पौडेल, दीपेंद्र सिंह ऐरी और संदीप लामिछाने हाल ही में कनाडा में ग्लोबल टी20 लीग में खेल रहे थे। नेपाल की टीम ने अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत में कुछ अभ्यास मैचों में भाग लिया था। टीम ने इस दौरान वापी में गुजरात और बड़ौदा के खिलाफ खेला था। नेपाल की टीम का लक्ष्य दिसंबर 2026 तक लीग 2 तालिका के शीर्ष चार में जगह बनाना होगा, जिससे टीम क्रिकेट वर्ल्ड कप के क्वॉलिफायर्स में जगह बना सके। टॉप चार में जगह बनाने में विफल रहने पर टीम को सीडब्ल्यूसी क्वॉलिफायर प्लेऑफ खेलने केलिए मजबूर होना पड़ेगा, जहां से टॉप चार टीमें सीडब्ल्यूसी क्वॉलिफायर में जगह बनाएंगी। 

प्रमुख खबरें

Delhi CM oath ceremony: शपथ से पहले केजरीवाल से मिलने पहुंचीं आतिशी, राज निवास में शुरू हो गया नेताओं का आगमन

काम के तनाव से जूझ रहा था सॉफ्टवेयर इंजीनियर, बिजली के तारो को शरीर में लपेटकर खुद को दी करंट से दर्दनाक मौत

ऐश्वर्या राय बच्चन की बेटी आराध्या ने SIIMA में शिव राजकुमार के पैर छुए, नेटिजन्स ने की तारीफें

जो रवनीत सिंह बिट्टू का सिर काटकर लाएगा, पूरी संपत्ति उसके नाम कर दूंगा, तेलंगाना में कांग्रेस MLA का विवादित बयान