BCCI ने छह पूर्वोत्तर राज्यों में Indoor Cricket Academy की आधारशिला रखी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 20, 2024

नयी दिल्ली। पूर्वोत्तर राज्यों के उभरते हुए क्रिकेट खिलाड़ियों की मदद के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को छह राज्यों में इनडोर क्रिकेट प्रशिक्षण अकादमियों की आधारशिला रखी।  इनडोर क्रिकेट अकादमी अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नगालैंड और सिक्किम के खिलाड़ियों को सुविधा प्रदान करेंगी। यह अकादमी शिलांग, ईटानगर, कोहिमा, आइजोल, इंफाल और गंगटोक में स्थित होंगी। 


बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘पूर्वोत्तर में बीसीसीआई की आगामी अत्याधुनिक इनडोर प्रशिक्षण सुविधाओं की आधारशिला रखकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।’’ इससे पहले इन राज्यों के क्रिकेटरों को मानसून के मौसम के दौरान प्रशिक्षण के लिए कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई या अहमदाबाद के केंद्रों की यात्रा करनी पड़ती थी। बीसीसीआई ने पूर्वोत्तर क्रिकेट विकास समिति का भी गठन किया है। 

 

इसे भी पढ़ें: बारिश के कारण केकेआर बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच रद्द


शाह ने लिखा, ‘‘छह राज्यों (अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और सिक्किम) के हमारे क्रिकेटरों को जल्द ही पूरे साल प्रशिक्षण सुविधा के लिए विश्व स्तरीय इनडोर नेट, इनडोर स्विमिंग पूल और फिटनेस सेंटर से लाभ मिलेगा।’’ शाह ने कहा, ‘‘ इसके साथ ही मिजोरम में नये पवेलियन का निर्माण आने वाले समय में इस क्षेत्र के लिए रोमांचक होगा। यह इस क्षेत्र में क्रिकेट के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के हमारे दृष्टिकोण की दिशा में बड़ा कदम है।’’ इस बीच बीसीसीआई पहले से ही विस्तृत क्षेत्र और सुविधाओं के साथ बेंगलुरु में एक नयी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी विकसित करने की प्रक्रिया में है।

प्रमुख खबरें

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा