बैंक धोखाधड़ी मामला, प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब के आप विधायक को हिरासत में लिया

By अभिनय आकाश | Nov 06, 2023

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित बैंक धोखाधड़ी मामले की जांच के सिलसिले में सोमवार को पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा को हिरासत में लिया। सूत्रों ने बताया कि ईडी अधिकारियों की एक टीम ने मलेरकोटला से जसवंत सिंह को हिरासत में लिया और उन्हें पूछताछ के लिए जालंधर ले जाया गया है। पंजाब के अमरगाह से विधायक को दिन में एक सार्वजनिक बैठक से हिरासत में लिया गया था। पिछले साल केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आप विधायक के आवास और अन्य परिसरों पर छापेमारी की थी।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Delhi बना विश्व का सबसे प्रदूषित शहर, पराली जलने का बना नया रिकॉर्ड, डॉक्टरों ने किया अलर्ट, Kejriwal ला सकते हैं ऑड-ईवन

सीबीआई की छापेमारी लगभग 41 करोड़ रुपये से जुड़े बैंक धोखाधड़ी मामले की जांच का हिस्सा थी। ताजा घटनाक्रम ने पंजाब में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल को और बढ़ा दिया है, जहां भाजपा सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए केजरीवाल सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। सीबीआई की छापेमारी के दौरान लगभग 16.57 लाख रुपये नकद, 88 विदेशी मुद्रा नोट, विभिन्न संपत्ति दस्तावेज, कई बैंक खाते और अन्य संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए गए। आरोप है कि आरोपियों द्वारा लिए गए ऋण का उपयोग अपने इच्छित उद्देश्य के लिए नहीं किया गया।

इसे भी पढ़ें: राज्यपाल को कार्रवाई करनी चाहिए, बिलों को मंजूरी देने में देरी पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी

गौंसपुरा में स्थित एक निजी फर्म, पूर्व निदेशकों, एक निजी कंपनी के गारंटर, एक अन्य निजी फर्म और अज्ञात लोक सेवकों/निजी व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। यह आरोप लगाया गया था कि D.O.S.E चावल की भूसी, D.O.S.E सरसों केक, बिनोला केक, मक्का, जौ और अन्य खाद्य पदार्थों का कारोबार करने वाली निजी फर्म ने 2011 और 2014 के बीच चार अंतरालों में बैंक से ऋण लिया था।

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?