भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, नजमुल हुसैन शंटो को मिली कप्तानी

By Kusum | Sep 12, 2024

19 सितंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान हो गया है। वहीं इस सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का  ऐलान बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने किया है, जिनमें ज्यादातर वही खिलाड़ी हैं, जो पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत में शामिल थे। नजमुल हुसैन शंटो कप्तानी करते नजर आएंगे। 


बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ने एक अनकैप्ड बैटर को टीम में शामिल किया है, जबकि शोरीफुल इस्लाम चोट के कारण बाहर हैं। बोर्ड ने जाकेर अली को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया है। बांग्लादेश ने हाल ही में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का सूपड़ा साफ किया था। ऐसे में टीम के हौसले बुलंद होंगे और यही कारण कि टीम पेस बैटरी के साथ भारत आएगी। 


19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए बांग्लादेश की टीम 15 सितंबर को चेन्नई पहुंचेगी। भारतीय खिलाड़ियों को आज यानी 12 सितंबर को चेन्नई में रिपोर्ट करना है। वहीं, दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से खेला जाएगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। दोनों मैच भारतीय समय के अनुसार सुबह साढ़े 9 बजे से शुरू होंगे।


बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है

नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, जाकेर अली, तस्किन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राना, तैजुल इस्लाम, महमदुल हसन जॉय, नईम हसन और खालेद अहमद। 

 

पहला टेस्ट मैच- 19 सितंबर से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में

दूसरा टेस्ट मैच- 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम 

प्रमुख खबरें

Article 370 पर कांग्रेस-NC को मिला पाकिस्तान का साथ, बीजेपी ने पूछा- ये रिश्ता क्या कहलाता है?

Bihar: JDU की पूर्व MLC मनोरमा देवी के नक्सलियों से संबंध! NIA की रेड, मंगवाई गई नोट गिनने की मशीन

Article 370 पर पाकिस्तान का भड़काऊ बयान पर बोले अब्दुल्ला, 8 अक्टूबर तक प्रतीक्षा करें, सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा

उनके दिल में खिलाड़ियों के लिए प्यार नहीं... विनेश फोगाट ने PM Modi और बृजभूषण शरण सिंह पर साधा निशाना