Manipur में आठ नवंबर तक मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 06, 2023

मणिपुर सरकार ने राज्य में मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध आठ नवंबर तक बढ़ा दिया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। दरअसल बुधवार को यहां मणिपुर राइफल्स के शस्त्रागार को लूटने के इरादे से भीड़ ने सुरक्षा बल के शिविर पर हमला किया, जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों को हवा में गोलियां चलानी पड़ी थीं। इस घटना के बाद राज्य में इंटरनेट पर प्रतिबंध को बढ़ाने का फैसला किया गया।

मणिपुर में गृह मामलों के आयुक्त टी. रणजीत सिंह द्वारा जारी एक आदेश के मुताबिक, प्रतिबंध को इस आशंका के बाद बढ़ाया गया है कि असामाजिक तत्व जनता की भावनाओं को भड़काने वाली तस्वीरों, नफरती भाषण और वीडियो संदेश प्रसारित करने के लिए बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर गंभीर असर हो सकता है।

आदेश के मुताबिक, आयुक्त ने राज्य के कुछ हिस्सों में हिंसा की हालिया घटनाओं के संदर्भ में भड़काऊ सामग्री, वीडियो और झूठी अफवाहों के परिणामस्वरूप जान-माल और सार्वजनिक-निजी संपत्ति को नुकसान के खतरे की आशंका को स्वीकार किया, जिन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से जनता में प्रसारित किया जा सकता है।

मोरेह शहर में मंगलवार को आदिवासी उग्रवादियों ने एक उपसंभागीय पुलिस अधिकारियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद से राज्य की राजधानी में तनाव बढ़ रहा है।

प्रमुख खबरें

30 सांसदों ने कर दी ट्रूडो को हटाने की डिमांड, 70% आबादी भारत से रिश्ते बिगाड़ने का मान रही आरोपी, 24 घंटे में ही पूरा हो गया बदला

दिवाली से पहले Philips के इस एयर प्यूरीफायर को ला सकते हैं घर, Smog से मिलेगी राहत

Vivo की नई V50 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी

Satyendar Jain को बेल देते हुए कोर्ट ने लगाई कौन सी 3 शर्तें, जमानत मिलने पर कहा- सत्यमेव जयते