Bajirao Mastani से लेकर Kalki 2898 AD तक, मां बनने से पहले ही कई फिल्मों में निभा चुकी है मां की भूमिका Deepika Padukone! लोगों का जीता दिल

By रेनू तिवारी | Jun 12, 2024

अपनी बहुमुखी अदाकारी और स्क्रीन पर अपनी शानदार मौजूदगी के लिए मशहूर दीपिका पादुकोण ने एक बार फिर कल्कि 2898 ई. के इस बहुप्रतीक्षित ट्रेलर में अपने नए अवतार से सभी को चौंका दिया है। वैश्विक स्टार ने मातृत्व की कोमलता को आकर्षक तरीके से पर्दे पर पेश किया है। छोटे बालों और कम से कम मेकअप के साथ, सुपरस्टार ने अव्यवस्था के बीच शांति का माहौल पेश किया है, जो ट्रेलर में सबसे अलग है। दीपिका जब भी स्क्रीन पर नजर आती हैं, तो अपनी डायलॉग डिलीवरी से लोगों को प्रभावित करती हैं। अभिनेत्री अब तीसरी बार स्क्रीन पर मां की भूमिका निभा रही हैं। इस बार भी उन्होंने कई स्टीरियोटाइप को पीछे छोड़ा है। शायद कल्कि 2898 ई. इसलिए भी खास है क्योंकि इस बार दीपिका असल जिंदगी में भी अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रही हैं।


मां की भूमिका में दीपिका पादुकोण

ट्रेलर न केवल सभी को समय में पीछे ले जाता है, बल्कि दीपिका के बदलते लुक से भी हैरान करता है। एक डायस्टोपियन शहर में सेट, दीपिका का किरदार भूरे रंग की पोशाक पहने हुए है। ट्रेलर में दीपिका एक माँ की भावनाओं में जान फूंकती नज़र आ रही हैं। यह भी बताया जा रहा है कि जिस बच्चे को वह जन्म देंगी, वह एक नए युग की शुरुआत करेगा और बुराइयों का अंत करेगा। छोटे हेयरस्टाइल और कम मेकअप के साथ, दीपिका ट्रेलर में बहुत ही वास्तविक और शक्तिशाली ऊर्जा दिखाती नज़र आ रही हैं। यह उनके हमेशा के ग्लैमरस लुक से अलग है। तो चलिए नज़र डालते हैं उन समयों पर जब उन्होंने कल्कि 2898 ई. से पहले की फ़िल्मों में माँ का किरदार निभाया।

 

इसे भी पढ़ें: Ishq Vishk Rebound में Shahid Kapoor की होगी खास भूमिका? एक्टर को लेकर उड़ रही कआ अफवाहें, जानिए क्या है पूरा मामला


फिल्म ब्रेक के बाद

दीपिका पादुकोण ने इमरान खान अभिनीत ब्रेक के बाद में पहली बार ऑनस्क्रीन माँ का किरदार निभाया। दीपिका को 2010 की फ़िल्म में जन्म देते हुए और फिर अपनी बेटी को साइकिल पर सैर कराते हुए देखा जा सकता है।

 


बाजीराव मस्तानी

वह फ़िल्म जो वास्तव में अपने सभी कलाकारों की क्षमता को सामने लाती है, वह है बाजीराव मस्तानी। दीपिका पादुकोण ने इस फिल्म में मुस्लिम रानी मस्तानी की भूमिका निभाई है और साथ ही एक 6 साल के बच्चे की मां की भूमिका भी निभाई है। इसके अलावा, एक भावनात्मक और कठिन तलवारबाजी के दृश्य में, अभिनेत्री यह भी दिखाती है कि एक माँ अपने बच्चे को बचाने के लिए किस हद तक जा सकती है।


ब्रह्मास्त्र

हाँ! दीपिका पादुकोण ने रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र में भी एक माँ की भूमिका निभाई है। इस फिल्म में अभिनेत्री ने सिर्फ़ एक कैमियो किया है, जो सीक्वल के लिए उनकी कहानी भी तय करता है, जहाँ उन्हें अपनी बाहों में एक बच्चे शिव को पकड़े हुए देखा जा सकता है। जिन्हें नहीं पता, दीपिका ब्रह्मास्त्र 2 में भी एक माँ की भूमिका निभाएँगी। वह अयान मुखर्जी की फिल्म में शिवा यानी रणबीर कपूर की माँ के रूप में नज़र आने वाली हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Kareena Kapoor Khan ने रियासी आतंकी हमले की निंदा की, कहा 'जब हिंसा होती है तो मानवता को नुकसान होता है'


जवान

आपको याद दिला दें कि दीपिका ने 'जवान' में भी एक माँ की भूमिका निभाई थी। सिर्फ़ एक सहायक भूमिका में, एसपी ने शो को चुरा लिया और युवा शाहरुख खान (जवान) की माँ की भूमिका निभाई। फिल्म का मध्यम और भावनात्मक गीत, 'आराआरी रारो' वास्तव में एक माँ की कोमलता को सामने लाता है। डीपी की भावुक आँखें इस गाने को दिल को छू लेने वाला बनाती हैं।


कल्कि 2898 ई.डी.

कल्कि 2898 ई.डी. में दीपिका पादुकोण एक गर्भवती महिला के रूप में नज़र आ रही हैं। अश्वत्थामा और दीपिका के किरदार के बीच बातचीत धरती पर एक अपेक्षित अवतार की ओर इशारा करती है। कमल हासन भी उनके कान में एक मंत्र फुसफुसाते हुए नज़र आ रहे हैं, 'एक नया युग आने वाला है!' डीपी का किरदार हिंदू पौराणिक कथाओं की देवकी से मिलता जुलता है।


प्रमुख खबरें

NEET-UG Controversy : इंडिया यूथ फ्रंट आठ जुलाई को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेगा

10 साल की उम्र से ही बेटी के साथ महापाप कर रहा था अब्बाजान, हाई कोर्ट ने सुनाई 101 साल की सजा

UP By Polls: अखिलेश से निपटने के लिए मास्टर प्लान तैयार, 2009 के बाद भाजपा यूपी में ये खेलेगी बड़ा दांव!

दिल्ली के कई इलाकों में हुई बारिश, लोगों को उमस से भरी गर्मी से मिली राहत