Ayodhya: निर्माण के बाद पहली बारिश में राम पथ पर हुए गड्ढे, एक्शन में योगी सरकार, तीन इंजीनियर निलंबित

By अंकित सिंह | Jun 28, 2024

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर की ओर जाने वाले राम पथ के निर्माण में लापरवाही को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग पर शिकंजा कस दिया है। इस मामले में तीन इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया। 22 जून को शहर में प्री-मानसून बारिश के दौरान पूरे राम पथ पर गड्ढे दिखाई देने के बाद सख्त कार्रवाई की गई। पीडब्ल्यूडी विभाग ने इस घटना के लिए मौसम को जिम्मेदार बताते हुए कहा था कि 22 जून की रात को 102 मिमी और 25 जून की रात को 176 मिमी बारिश हुई थी। गौरतलब है कि राम पथ का निर्माण पिछले साल किया गया था और इसके निर्माण के बाद यह पहली बारिश थी, जिसने काम में लापरवाही उजागर की थी।

 

इसे भी पढ़ें: By-elections UP Assembly: अयोध्या से समाजवादी पार्टी अवधेश प्रसाद के बेटे को दे सकती है टिकट


राम पथ निर्माण में लापरवाही के मामले में योगी सरकार ने पीडब्ल्यूडी विभाग के तीन इंजीनियरों पर कार्रवाई की है। राम पथ निर्माण में लापरवाही बरतने पर अधिशाषी अभियंता समेत तीन अभियंताओं को निलंबित कर दिया गया है। पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव अजय चौहान ने तीनों इंजीनियरों को निलंबित कर दिया है। निलंबित लोगों में अयोध्या के अधिशाषी अभियंता ध्रुव अग्रवाल, एई अनुज और जेई शामिल हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Work in progress at Ram Mandir | अयोध्या के राम मंदिर में पानी रिसाव और सीढ़ियों पर गड्ढे की वजह: कार्य प्रगति पर है


मंदिर शहर गंभीर बुनियादी ढांचागत चुनौतियों से जूझ रहा था क्योंकि बारिश के कारण नवनिर्मित बुनियादी ढांचा ढह गया, सड़कें धंस गईं और सड़कों पर पानी भर गया। संकरी गलियों और बंद नालियों के कारण जलभराव की मौजूदा समस्या को बढ़ाते हुए, बारिश ने 13 किमी लंबे और चौड़े रामपथ की वास्तविकता का खुलासा किया, जो कि आगामी मंदिर की ओर जाने वाली प्रमुख मुख्य सड़क है, क्योंकि यह विद्या मंदिर स्कूल और जिला अस्पताल के बीच विभिन्न बिंदुओं पर धंस गई थी। हालाँकि, संबंधित अधिकारियों ने जेसीबी मशीनों को तैनात करके पैच की मरम्मत की।

प्रमुख खबरें

मराठा आरक्षण रिपोर्ट के खिलाफ याचिकाओं में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग आवश्यक पक्ष: उच्च न्यायालय

‘उच्छृंखल छात्र नेता’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी: Uma Bharti

भाजपा उम्मीदवार आशीष जनता के सेवक नहीं, उन्होंने 135 करोड़ रुपये के ठेके लिये: Chief Minister Sukhu

UN के एक समूह ने Imran Khan को रिहा करने की मांग की, पाक सरकार ने इसे ‘आतंरिक मुद्दा’ बताया