Kashmir में लगी Art Exhibition में युवा कलाकारों की कलाकृतियों को दर्शकों ने सराहा

By नीरज कुमार दुबे | Sep 05, 2023

कश्मीर में आजकल कला और संस्कृति से जुड़े कार्यक्रम लगातार आयोजित किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में श्रीनगर के महट्टा स्टूडियो में 'बयान' नामक कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। पोलो व्यू के पास स्थित महट्टा कला स्टूडियो ने एक आकर्षक कला प्रदर्शनी की मेजबानी की, जिसमें विभिन्न कलाकारों की उत्कृष्ट कलाकृतियाँ शामिल की गयी थीं। इस प्रदर्शनी को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। हम आपको बता दें कि इस दो दिवसीय प्रदर्शनी में उमर हसन, फ़ासिल अहमद, असरा जैसे मशहूर आर्टिस्टों के अलावा घाटी के विभिन्न कलाकारों ने हिस्सा लिया। 

इसे भी पढ़ें: अगर बीजिंग अपना रुख नहीं बदलता तो भारत एक चीन नीति के समर्थन पर पुनर्विचार करे : उमर अब्दुल्ला

प्रभासाक्षी से खास बातचीत में उमर हसन ने अपनी कला से जुड़े विविध पहलुओं पर बातचीत की। उन्होंने बताया कि वह कैनवास पर कैसे परिदृश्य बनाते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे एक पेंटिंग बनाने में कई हफ्तों से लेकर एक महीने तक का समय लग जाता है, लेकिन इस प्रक्रिया से बेहद शांति और संतुष्टि मिलती है। इस दौरान असरा बिलाल ने बताया कि वह पिछले 6 साल से पेंटिंग कर रही हैं। उन्होंने कहा कि "मेरी कला शैली असली है।" उन्होंने कहा कि मैं वास्तविकता को चित्रित करना पसंद करती हूँ। वहीं इस कला प्रदर्शनी की आयोजक अल्फाज़ संस्था के प्रतिनिधि ने बताया कि वे प्रतिवर्ष कलाकारों के लिए प्रदर्शनी का आयोजन करते आ रहे हैं।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी