सनातन धर्म पर हमला करना एक 'फैशन' बन गया, नकवी ने ऐसे लोगों को मानसिक उपचार की दी नसीहत

By अभिनय आकाश | Sep 09, 2023

सनातन धर्म पर द्रमुक नेताओं की टिप्पणियों पर हमला बोलते हुए, वरिष्ठ भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को कहा कि 'सनातन धर्म' पर हमला करना 'निराश बिरादरी' के लिए एक 'फैशन' बन गया है, लेकिन उनका 'दिवालियापन' उल्टा पड़ेगा। यहां भाजपा के राष्ट्रव्यापी 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान में भाग लेते हुए नकवी ने कहा कि 'सनातन धर्म' भारत की आत्मा है और जो लोग उस आत्मा पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं, वे नष्ट हो जाएंगे। 

इसे भी पढ़ें: Rishi Sunak Arrives India: जय सियाराम...सुनक ने भारत पहुंचते ही सनातन पर दिया कुछ इस अंदाज में तगड़ा जवाब

नकवी के कार्यालय से जारी एक बयान में उनके हवाले से कहा गया कि अगर कोई पृथ्वी पर सबसे पुराने विश्वास सनातन धर्म पर हमला करता है, तो यह उनकी मानसिक बीमारी को दर्शाता है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'सनातन धर्म' पर हमला करना 'कुंठित बिरादरी' के लिए एक 'फैशन' बन गया है, लेकिन 'सनातन को कोसने वाली ब्रिगेड' का 'निंदनीय दिवालियापन' उल्टा पड़ेगा। नकवी ने कहा कि भारत ने सैकड़ों विदेशी आक्रमण देखे हैं, जिन्होंने न केवल संसाधनों को लूटा बल्कि सनातन मूल्यों और भारतीय संस्कृति और पहचान पर भी हमला किया।

इसे भी पढ़ें: Modi Sunak Bilateral Talk: सनातन की धरती से सुनक का बड़ा ऐलान, ये बातें सुनकर बिल में घुस जाएंगे खालिस्तानी

उन्होंने कहा कि विदेशी आक्रमणकारी भारत के विशाल संसाधनों को लूटने में सफल रहे लेकिन इस महान देश की संस्कृति और सनातन मूल्यों को नष्ट करने के अपने नापाक मंसूबों में सफल नहीं हो सके। नकवी ने कहा कि सनातन संस्कृति पर चल रहा सांप्रदायिक और आपराधिक हमला संयोग से नहीं, बल्कि पसंद से है। उन्होंने कहा, "भारतीय संस्कृति और मूल्यों के खिलाफ ऐसे किसी भी जानबूझकर किए गए डिजाइन को हराने के लिए मिलकर काम करना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है।

प्रमुख खबरें

Delhi Air Pollution| प्रदूषण बढ़ने पर AAP पर भड़के मनोज तिवारी और शहजाद पूनावाला, कही ये बात

Mahabharata: कौरवों को युद्ध में हराने के लिए पांडवों ने इस गांव में किया था महायज्ञ, आज भी मौजूद हैं अवशेष

राष्ट्रीय राजधानी में छाई धुंध की परत; कुल AQI गिरकर 293 पर पहुंचा

Baharaich Voilence: जूमे की नमाज के लिए बेहद टाइट है सिक्योरिटी, बाहरी लोगों की एंट्री पर प्रतिबंध