Atishi ने केजरीवाल और सिसोदिया को बताया राम-लक्ष्मण की जोड़ी, AAP प्रमुख का BJP का वार

By अंकित सिंह | Sep 27, 2024

आज दिल्ली विधानसभा में दिल्ली की सीएम आतिशी ने अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को राम-लक्ष्मण की जोड़ी बताया है। अपने संबोधन में आतिशी ने कहा कि आज आम आदमी पार्टी के लिए बहुत खुशी का दिन है क्योंकि 1.5 साल बाद हमारी पार्टी के 'राम और लक्ष्मण'- अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया आज दिल्ली विधानसभा में हैं। लेकिन दुख की बात यह भी है कि बीजेपी की साजिशों के कारण अरविंद केजरीवाल सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठ रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: 'अब मैं आ गया हूं...': दिल्लीवालों को अरविंद केजरीवाल ने किसा बात का दिलाया भरोसा


आतिशी ने आगे कहा कि जब ईडी-सीबीआई दूसरे नेताओं पर रेड मारते हैं तो वहाँ मिले करोड़ों रुपये और गहनों की रंगोली बनाते हैं। लेकिन आप नेताओं के घर, दफ़्तर और पुश्तैनी घरों में एक रुपया तक नहीं मिला। फिर भी इन्होंने अरविंद केजरीवाल, शिक्षा क्रांति के जनक मनीष सिसोदिया और मोहल्ला क्लीनिक देने वाले सत्येन्द्र जैन को जेल में डाल दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा की 22 राज्यों में सरकारें हैं लेकिन एक भी राज्य में इन्होंने ना मुफ़्त बिजली-पानी दिया, ना स्कूल-अस्पताल दिये, फिर भी इनकी सरकारें घाटे में चलती हैं।


उन्होंन दावा किया कि केजरीवाल जी ने दिल्लीवालों को मुफ़्त बिजली-पानी दिया, शानदार स्कूल-अस्पताल दिये, महिलाओं को मुफ़्त बस सफ़र और बुजुर्गों को मुफ़्त तीर्थ यात्रा की सुविधा दी, फिर भी दिल्ली का बजट मुनाफ़े में हैं। क्योंकि अरविंद केजरीवाल जी कट्टर ईमानदार हैं, उन्हें काम करना आता है। अपना हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की सबसे बड़ी समस्या है कि वो अपने एक भी नेता पर ईमानदारी का ठप्पा नहीं लगा सकते थे, किसी राज्य में स्कूल-अस्पताल नहीं बना सकते थे। इसलिए इन्होंने ईमानदार केजरीवाल पर कीचड़ उछालने के लिए ED-CBI के ज़रिये फ़र्ज़ी मुकदमे लगा दिये।


वहीं, इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि मैंने 4-5 दिन पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को पत्र लिखकर पूछा था कि पहले नरेंद्र मोदी, अमित शाह और BJP ने जिन नेताओं को भ्रष्टाचारी कहा, अब उन्हें अपनी पार्टी में शामिल कराया जा रहा है। क्या राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत इससे सहमत हैं? क्या BJP वालों को जरा भी शर्म आती है? उन्होंने आगे कहा कि मुझे आरएसएस वालों पर दया आती है, उन्होंने पूरी जिंदगी आरएसएस को दे दी लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिलती। आरएसएस वाले अब सिर्फ दरियां बिछाते हैं, कभी भाजपा के लिए, कभी NCP और शिवसेना से आए नेताओं के लिए तो कभी किसी नेता के लिए, कभी किसी नेता के लिए।

 

इसे भी पढ़ें: मोदी जी बहुत ताकतवर, पर भगवान नहीं; जेल से निकलने के बाद पहली बार विधानसभा में बोले केजरीवाल


मार्च 2016 से मार्च 2024 तक प्रधानमंत्री मोदी ने 13 राज्य सरकारों को 15 बार गिराने की कोशिश की और 10 सरकारों को गिराने में कामयाब हो गए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने जेल में भगत सिंह और सुभाष चंद्र बोस को खूब पढ़ा, इन लोगों ने देश को आज़ाद करवाने के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी ताकि देश के अंदर एक जनतंत्र हो, जनता चुनेगी, जनता के चुने हुए नुमाइंदे सरकार चलाएंगे। इसलिए नहीं कि एक LG आकर बैठ जाए, एक अफसर आकर बैठ जाए और चुने हुए लोगों को दरकिनार करके वो अपनी मर्जी से सरकार चलाएं। इन लोगों ने जनतंत्र को खत्म कर दिया।

प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर