सुलाह विधान सभा क्षेत्र में 70 करोड़ रुपए से अधिक धनराशि हर घर को नल से पेयजल उपलब्ध करवाने पर व्यय की जा रही

By विजयेन्दर शर्मा | Sep 03, 2021

पालमपुर जल जीवन मिशन में  सुलाह विधान सभा क्षेत्र में 70 करोड़ रुपए से अधिक धनराशि हर घर को नल से  पेयजल उपलब्ध करवाने पर व्यय की जा रही है।  यह जानकारी विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने सुलाह हलके के रमेहड़ (भवारना) में 1 करोड़ 65 लाख की लागत से निर्मित होने वाले किसान भवन के शिलान्यास के उपरांत रमेहड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए दी।

 

 

इसे भी पढ़ें: सिल्वर मेडल विजेता निषाद कुमार का ऊना पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत , मैहतपुर में सतपाल सत्ती ने निषाद का किया अभिवादन

 

 

विधान सभा अध्यक्ष  ने कहा कि भवारना में अस्पताल, सरकारी कार्यलय और बाजार होने कारण भवारना सुलाह विधान सभा क्षेत्र का दिल है जहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग अपने कार्य के लिये आते हैं। उन्होंने कहा कि यहां किसान भवन निर्मित होने से सुलाह के लोगों को सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि  साढ़े तीन कनाल भूमि पर बनने वाले  तीन मंजिला किसान  भवन में 7 कमरों और एक मीटिंग हॉल के निर्माण का प्रावधान रखा गया है।

 

 

 

इलाके की खुशहाली और समृद्धि के लिये समग्र और संतुलित विकास ही उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पेयजल योजना  भवारना, भड़गवार और आरठ का कार्य 2 करोड़ 73 लाख रुपये जारी है इसमें तीन ट्यूबवेल और चार ओवरहेड टैंक बनाये जा रहे हैं।

 

 

 

परमार ने कहा कि भवारना और आसपास के क्षेत्रों में ही लोक निर्माण विभाग द्वारा भवनों तथा सड़कों के निर्माण एवं सुधार कार्यों  पर 36 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं। इसके उपरांत विधान सभा अध्यक्ष ने ग्राम पंचायत नोरा में 1 करोड़ 15 लाख से निर्मित पंचायत घर से कोट बल्ह कठाहं सड़क और 84 लाख शम्भू महादेव से मलहेटू ( धीमान बस्ती) सड़क तथा 7 लाख रुपये की लागत से बने सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया।

 

 

 

इसे भी पढ़ें: भारत में 8000 से ज्यादा प्रत्यक्ष नौकरियां उपलब्ध करायेगा अमेज़न--16 सितंबर को होगा पहला करियर डे

 

नोरा में जनसभा को संबोधित करते हुए विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि लोक निर्माण उपमण्डल धीरा के माध्यम से सड़कों और भवनों के निर्माण पर 27 करोड़ 19 लाख व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने दोनों सड़कों के नोरा के लोगों को बधाई दी और कहा कि सरकार लोगों की मांग और जरूरतों अनुरूप विकास को गति दे रही  है।  विधान सभा अध्यक्ष ने रमेहड़ और नोरा में 85 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से  सवा 9 लाख की राहत राशि वितरित किये। 

प्रमुख खबरें

30 सांसदों ने कर दी ट्रूडो को हटाने की डिमांड, 70% आबादी भारत से रिश्ते बिगाड़ने का मान रही आरोपी, 24 घंटे में ही पूरा हो गया बदला

दिवाली से पहले Philips के इस एयर प्यूरीफायर को ला सकते हैं घर, Smog से मिलेगी राहत

Vivo की नई V50 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी

Satyendar Jain को बेल देते हुए कोर्ट ने लगाई कौन सी 3 शर्तें, जमानत मिलने पर कहा- सत्यमेव जयते