यूपी में विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत अवैध शराब की ब्रिकी पर रहेगी कड़ी नजर: अधिकारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 07, 2022

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत अवैध शराब व मादक पदार्थों की बिक्री पर कड़ी नजर रखी जाएगी। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा, झारखण्ड आदि राज्यों के अधिकारियों से आपस में समन्वय बनाकर अवैध शराब व मादक पदर्थों की ब्रिकी पर कड़ाई से रोकथाम के लिए संयुक्त प्रयास करने की बात कही।

इसे भी पढ़ें: IIMC में 'शुक्रवार संवाद' कार्यक्रम का आयोजन, गिरीश उपाध्याय ने कहा- विवेकानंद ने कराया भारत का भारत से परिचय

अवस्थी ने प्रदेश के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि अवैध शराब के व्यापार में प्रत्यक्ष अथवा परोक्ष रूप से संलिप्त पाए जाने वालों के विरुद्व पर्याप्त साक्ष्य एकत्र कर उचित कार्रवाई की जाए।

इसे भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी ने गोवा चुनाव के लिये उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

उन्होंने ये भी निर्देश दिए कि तस्करी में शामिल वाहनों को जब्त किया जाए और संवेदनशील स्थानों/मार्गों पर स्थापित ढाबों में अवैध शराब की खरीद-बिक्री रोकने के लिए समय-समय पर औचक जांच की जाए। अवस्थी ने प्रदेश के आबकारी व पुलिस विभाग को सक्रिय रहने के निर्देश दिए और कहा कि राज्य से लगती नेपाल सीमा, अन्य राज्यों की सीमाओं पर पैनी नजर रखी जाए तथा प्रदेश में प्रवेश करनेवाले वाहनों की सघन जांच की जाए।

प्रमुख खबरें

30 सांसदों ने कर दी ट्रूडो को हटाने की डिमांड, 70% आबादी भारत से रिश्ते बिगाड़ने का मान रही आरोपी, 24 घंटे में ही पूरा हो गया बदला

दिवाली से पहले Philips के इस एयर प्यूरीफायर को ला सकते हैं घर, Smog से मिलेगी राहत

Vivo की नई V50 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी

Satyendar Jain को बेल देते हुए कोर्ट ने लगाई कौन सी 3 शर्तें, जमानत मिलने पर कहा- सत्यमेव जयते