Gyanvapi केस में फैसला आते ही मुस्लिम पक्ष ने ये क्या कर दिया बड़ा ऐलान, हिंदू पक्ष भी कर रहा बड़ी तैयारी

By अभिनय आकाश | Feb 26, 2024

ज्ञानवापी परिसर के व्यास तहखाने में पूजा को लेकर 26 फरवरी को इलाहबाद हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष की याचिका को खारिज करते हुए कोर्ट ने व्यास तहखाने में हिंदू पक्ष की पूजा को जारी रखने का आदेश दिया। इलाहाबाद हाई कोर्ट का फैसला हिंदू पक्ष को राहत देने वाला है और मुस्लिम पक्ष सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में जुटा है। जस्टिस रोहन रंजन अग्रवाल की सिंगल बेंच ने मामले को लेकर अपना फैसला सुनाया।

इसे भी पढ़ें: Gyanvapi Case | ज्ञानवापी तहखाने में जारी रहेगी हिंदू प्रार्थना, मुस्लिम पक्ष को कोर्ट से झटका

हाई कोर्ट से मुस्लिम पक्ष को राहत नहीं मिली है तो सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी है। ऐसे में देखना ये भी दिलचस्प होगा कि अगर मुस्लिम पक्ष देश की सर्वोच्च अदालत का रुख करता है तो सुप्रीम कोर्ट का रुख क्या होता है। इसकी पुष्टि खुद अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के जॉइंट सेक्रेटरी और प्रवक्ता मोहम्मद सैयद यासीन ने की है। लेकिन इससे इतर अगर बात करें तो हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने भी साफ कर दिया है कि वो भी सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल करेंगे। यानी हिंदू पक्ष को भी सुना जाए तब इस पूरे मामले पर कोई फैसला दिया जाए। अगर स्टे ऑर्डर की मांग मुस्लिम पक्ष की ओर से की जाए तो हिंदू पक्ष को भी सुना जाए। 

इसे भी पढ़ें: 'CAA से क्यों डर रहे मुसलमान, ये उनके लिए नहीं', अजमेर दरगाह के दीवान ने कहा- अदालतों से बाहर हो काशी-मथुरा का समाधान

गौर करने वाली बात ये है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आज के फैसले से ये स्पष्ट हो गया है कि 31 जनवरी के जिला जज का फैसला बरकरार रहेगा और व्यास जी के तहखाने में पूजा की प्रक्रिया चलती रहेगी। पूजा को पूरी तरह से निरस्त करने की मांग को ही निरस्त कर दिया गया है। जिससे वाराणसी जिला अदालत का फैसला प्रभावी रहेगा। लेकिन अंजुमन इंतजामिया मस्जिद समिति के ज्वाइंट सेक्रेटरी की तरफ से मुसलमानों और अन्य वर्गों के बीच के भड़काऊ बयानों पर भी वाराणसी जिला अदालत की नजर है। एसएम यासीन फैसला पर अस्वीवास जता रहे हैं और लगातार मैसेज फारवर्ड करके समुदाय विशेष को भी अपना संदेश दे रहे हैं। अब जिला प्रशासन की नजर इन संदेशों पर भी है। 

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार