'जब तक मोदी सत्ता में हैं, मैं नहीं मरूंगा', मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर नाराज हुए अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणी का दिया जबाव

By रेनू तिवारी | Sep 30, 2024

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रविवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अस्वस्थ हो गए। बाद में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर कटाक्ष करते हुए कहा, मैं तब तक जिंदा रहूंगा जब तक पीएम मोदी सत्ता से बाहर नहीं हो जाते। खड़गे जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण के चुनाव से पहले रैली को संबोधित कर रहे थे, तभी उनकी सांसें तेज चलने लगीं। अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार (30 सितंबर) को जम्मू-कश्मीर में एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में की गई उनकी घृणित और अपमानजनक टिप्पणी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की आलोचना की। 

 

इसे भी पढ़ें: Jammu Kashmir Assembly Elections: जम्मू कश्मीर में फिर से कमल खिला सकेगी भाजपा, जानिए क्या कहते हैं समीकरण


खड़गे को दिया अमित शाह ने जवाब?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के उस भाषण को "घृणित और अपमानजनक" बताया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाए जाने तक जिंदा रहेंगे। एक्स पर एक पोस्ट में, श्री शाह ने कहा कि श्री खड़गे की टिप्पणी प्रधानमंत्री मोदी के लिए कांग्रेस की "घृणा और भय" को दर्शाती है।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  ने लिखा - कल, कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे जी ने अपने भाषण में पूरी तरह से घृणित और अपमानजनक होने में खुद, अपने नेताओं और अपनी पार्टी को पीछे छोड़ दिया है।

 

इसे भी पढ़ें: Sunita Williams और Barry Wilmore को बचाने के लिए स्पेसएक्स कैप्सूल आईएसएस पहुंचा, जल्द होगी धरती पर वापसी

 

उन्होंने कहा, "अपनी कटुता का प्रदर्शन करते हुए उन्होंने अनावश्यक रूप से प्रधानमंत्री मोदी को अपने निजी स्वास्थ्य के मामले में घसीटा और कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी को सत्ता से हटाने के बाद ही दम लेंगे।" गृह मंत्री ने अपने पोस्ट में कहा, "यह दिखाता है कि कांग्रेस के लोगों में प्रधानमंत्री मोदी के प्रति कितनी नफरत और डर है, कि वे हर समय उनके बारे में सोचते रहते हैं। जहां तक ​​खड़गे जी के स्वास्थ्य की बात है, मोदी जी प्रार्थना करते हैं, मैं प्रार्थना करता हूं और हम सभी प्रार्थना करते हैं कि वे दीर्घायु और स्वस्थ जीवन जिएं। वह अनेक वर्षों तक जीवित रहें और 2047 तक विकसित भारत का निर्माण होते देखने के लिए जीवित रहें।"


पीएम मोदी के बारे में खड़गे ने क्या कहा था?

जम्मू-कश्मीर के जसरोटा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खड़गे बेहोश हो गए। बाद में कांग्रेस अध्यक्ष ने अपना भाषण फिर से शुरू किया। उन्होंने कहा कि "मैं 83 साल का हो गया हूँ। मैं इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूँ। मैं तब तक ज़िंदा रहूँगा जब तक (प्रधानमंत्री) मोदी सत्ता से बाहर नहीं हो जाते। मैं आपकी बात सुनूँगा। मैं आपके लिए लड़ूँगा। मैं बात करना चाहता था। लेकिन चक्कर आने की वजह से मैं बैठ गया हूँ। कृपया मुझे माफ़ करें।"


पीएम मोदी ने खड़गे को फोन किया

जम्मू-कश्मीर में चल रहे विधानसभा चुनावों और हरियाणा में आगामी चुनावों के दौरान राजनीतिक सरगर्मी के बीच एक सौम्य इशारे में, पीएम मोदी ने रैली में खड़गे के बीमार पड़ने के बाद उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए उनसे बात की।


>

प्रमुख खबरें

Acne Scars: एक्ने स्कार्स से हो गए हैं परेशान तो जानिए बचाव के तरीके, वरना खराब हो सकती है स्किन

History of Maharashtra Politics Part 7 | बैकसीट से ड्राइविंग सीट पर आ पाएगी कांग्रेस | Teh Tak

History of Maharashtra Politics Part 6 | क्यों कई मोर्चों पर नाकाम रहे उद्धव | Teh Tak

History of Maharashtra Politics Part 5 | जब दंगों की आग में झुलसी देश की आर्थिक राजधानी | Teh Tak