Arvind Kejriwal को वकीलों से एक्स्ट्रा मीटिंग की मिली इजाजत, HC ने तिहाड़ और ED को भेजा नोटिस

By अभिनय आकाश | Jul 08, 2024

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जो कथित शराब नीति घोटाले में न्यायिक हिरासत में हैं, द्वारा अपने वकीलों के साथ वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दो अतिरिक्त बैठकें करने की अनुमति देने की याचिका पर नोटिस जारी किया। न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा ने तिहाड़ जेल अधिकारियों के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से पांच दिनों के भीतर जवाब मांगा और मामले को 15 जुलाई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया। 

इसे भी पढ़ें: NEET UG 2024 Hearing: सुप्रीम कोर्ट में NTA का सबसे बड़ा कबूलनामा, 11 जुलाई को होगी अब अगली सुनवाई

वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश गुप्ता केजरीवाल की ओर से पेश हुए और कहा कि वकीलों के साथ अतिरिक्त बैठकों का अनुरोध किसी भी तरह से प्रतिकूल नहीं हो सकता। ईडी के विशेष वकील जोहेब हुसैन के हस्तक्षेप के दौरान गुप्ता ने कहा कि मामला केजरीवाल और जेल के बीच का है और केंद्रीय जांच एजेंसी कुछ नहीं कह सकती। गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल के पास फिलहाल 35 मामले लंबित हैं और इसलिए वह अपने वकीलों के साथ वीसी के जरिए दो और अतिरिक्त बैठकें चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: क्या रिजल्ट से पहले फिर से होगी NEET-UG परीक्षा? चीफ जस्टिस ने गिनाए 3 पैरामीटर, चाहते हैं पूरा खुलासा

केजरीवाल ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले के संबंध में अपने वकीलों के साथ दो अतिरिक्त बैठकों के लिए उनके आवेदन को खारिज करने के 01 जुलाई को पारित ट्रायल कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है। केजरीवाल कथित घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग मामलों में न्यायिक हिरासत में हैं। मुख्यमंत्री को 26 जून को तीन दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया था, यह देखते हुए कि गिरफ्तारी को अवैध नहीं कहा जा सकता है। 

प्रमुख खबरें

Narasimhanand Saraswati की आपत्तिजनक टिप्पणी पर मचा बवाल, Mayawati ने की सख्त कार्रवाई की मांग

Priyanka Gandhi ने आईएमपीसीएल के ‘निजीकरण योजना’ को लेकर सरकार की आलोचना की

Janta Ki Adalat । डबल इंजन सरकार पर Arvind Kejriwal का वार, PM Modi को दिया ये चैलेंज

केरल के मुख्यमंत्री Pinarayi Vijayan ने ‘‘फर्जी खबरें गढ़ने’’ के लिए मीडिया की निंदा की