मुक्केबाज अरूंधति प्री क्वार्टर फाइनल में, नरेंदर ओलंपिक क्वालीफायर से बाहर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 29, 2024

बैंकॉक, 29 मई गत राष्ट्रीय चैंपियन अरूंधति चौधरी ने बुधवार को यहां दूसरे मुक्केबाजी विश्व ओलंपिक क्वालीफायर में आसान जीत के साथ 66 किग्रा वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जबकि एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता नरेंदर बेरवाल (92 किग्रा से अधिक) हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। अरूंधति ने पुएर्टो रिको की स्टेफनी पाइनेइरो को सर्वसम्मत फैसले में 5-0 से हराया जबकि नरेंदर को इक्वाडोर के गेरलोन गिलमार कॉन्गो चाला के खिलाफ 2-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। 


अरूंधति ने पहले राउंड में अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ शानदार शुरुआत की जबकि दूसरे राउंड में उन्होंने थोड़ा सतर्क रवैया अपनाते हुए अपनी स्थिति मजबूत की। भारतीय मुक्केबाज ने तीसरे राउंड में भी दबदबा बनाते हुए आसान जीत दर्ज की। नरेंदर ने भी विरोधी मुक्केबाज को कड़ी टक्कर दी लेकिन यह अगले दौर में जगह बनाने के लिए पर्याप्त नहीं था। 

 

इसे भी पढ़ें: Norway Chess : विश्व चैंपियन लिरेन से हारे प्रज्ञानानंदा, वैशाली ने हंपी को हराया


एशियाई खेल 2022 के कांस्य पदक विजेता नरेंदर ने पहले राउंड में धीमी शुरुआत की जिससे वह पिछड़ गए और फिर गेरलोन को पछाड़ नहीं पाए। उन्होंने दूसरे और तीसरे राउंड में अपने प्रदर्शन से पांच में से तीन जजों को प्रभावित किया लेकिन यह उन्हें जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...