रामानंद सागर की 'रामायण' के लिए पहली पसंद नहीं थे अरुण गोविल, निर्माता ने ऑडिशन में ही कर दिया था रिजेक्ट

By रेनू तिवारी | Jul 03, 2023

टीवी शो रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल ने खुलासा किया है कि वह इस किरदार के लिए पहली पसंद नहीं थे। एक नए इंटरव्यू में अरुण ने कहा कि रामायण बनाने वाले रामानंद सागर ने उनका ऑडिशन लिया था लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया था लकिन आखिर में उन्हें ही इस भूमिका के लिए चुना गया। अरुण ने कहा कि भगवान राम का किरदार निभाने से उनके मन पर गहरा प्रभाव पड़ा।


रामायण का निर्माण, लेखन और निर्देशन रामानंद सागर ने किया था। 78-एपिसोड का यह धारावाहिक मूल रूप से 1987 से 1988 तक दूरदर्शन पर प्रसारित किया गया था। इस शो को तब काफी लोकप्रियता मिली जब इसे कोविड-19 महामारी के दौरान दोबारा प्रसारित किया गया। अब एक बार फिर से रामायण सोमवार, 3 जुलाई से टेलीविजन पर लौटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

 

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: किसकी गुगली में फंस गए शरद पवार, पुत्री मोह में भतीजे से हुई दूरी, पिक्चर कैसे पलटेंगे


रामायण में काम करने से पहले अरुण ने अपने करियर के बारे में क्या कहा?

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, अरुण ने कहा, "1977 से, मैंने राजश्री पिक्चर्स और सागर साहब के साथ अभिनय करना शुरू किया। मैंने आनंद सागर के निर्देशन में बनी फिल्म बादल में भी काम किया, और मैंने विक्रम और बेताल में भी काम किया और तभी मुझे पता चला कि  रामानंद सागर 'साहब' हैं।"  रामानंद सागर रामायण बना रहे थे, इसलिए मैंने उनसे संपर्क किया, मैं भगवान राम का किरदार निभाना चाहता था। हालांकि, उस समय पौराणिक कथाओं में काम करना बहुत मानक बात नहीं थी, और मैं बहुत सारी व्यावसायिक फिल्में कर रहा था। मेरे दोस्तों और परिवार ने कहा कि ऐसा करना आपके लिए अच्छा नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें: Ameesha Patel ने Gadar 2 के डायरेक्टर अनिल शर्मा पर लगाया सेट पर बदइंतजामी का आरोप, प्रोडक्शन कंपनी ने नहीं चुकाए बिल और पेंडिंग्स


रामायण के बारे में की अरुण ने बात

अरुण ने कहा, "उन्होंने (रामानंद सागर) मेरा ऑडिशन लिया और ऑडिशन में उन्होंने मुझे रिजेक्ट कर दिया। उनके बेटे प्रेम सागर, मोती सागर और आनंद सागर ने मुझसे भरत और लक्ष्मण का किरदार निभाने के लिए कहा, लेकिन मैंने कहा कि, 'मैं चाहता हूं' भगवान राम की भूमिका निभाने के लिए और अगर मैं इसके लिए उपयुक्त नहीं हूं तो कोई बात नहीं', बाद में उन्होंने इस भूमिका के लिए किसी और को चुना।' हालांकि, कुछ दिनों के बाद उन्हें शो के निर्माताओं ने इस भूमिका के लिए बुलाया और आखिरकार उन्हें पौराणिक शो का हिस्सा बनने का मौका मिला।


रामायण के बारे में अधिक जानकारी

रामायण में अरुण ने भगवान राम, दीपिका चिखलिया ने सीता और सुनील लहरी ने लक्ष्मण की भूमिका निभाई। स्वर्गीय दारा सिंह ने हनुमान का किरदार निभाया था और अरविंद त्रिवेदी को रावण के रूप में चित्रित किया गया था। शो को दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रियाएं मिलीं। अरुण को भगवान राम के किरदार से काफी लोकप्रियता मिली। फिलहाल अरुण एक स्टेज शो 'सुनो श्री राम कहानी' कर रहे हैं जिसमें वह रामायण की कहानी सुनाते हैं। इसके अलावा वह OMG2 में भी नजर आएंगे।

प्रमुख खबरें

थानेसर से कांग्रेस प्रत्याशी Ashok Arora ने सैनी पर बोला हमला, कहा - लाडवा की जनता उन्हें वापस नारायणगढ़ भेज देगी

Haryana Elections 2024 । नहीं चलेगा कांग्रेस का झूठ, मुख्यमंत्री Nayab Singh Saini ने भाजपा के भारी मतों से जीतने का किया दावा

Voda Idea ने नोकिया, एरिक्सन, सैमसंग को 4जी, 5जी उपकरणों का 30,000 करोड़ रुपये का ठेका दिया

Tirupati Laddu Controversy । जगन मोहन रेड्डी ने PM Modi से नायडू को फटकार लगाने की मांग की, जाने क्यों?