IND vs SL: 'लय खो चुके हैं अर्शदीप सिंह', सबा करीम का सवाल, घरेलू क्रिकेट क्यों नहीं खेला

By अंकित सिंह | Jan 07, 2023

भारत के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में पांच नो बॉल फेंकने के लिए पर युवा भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की जमकर आलोचना की है। इसके साथ ही उन्होंने अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी तकनीक पर भी सवाल उठा दी है। दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने 5 नो बॉल फेंके थे। इसी के बाद लगातार उनकी आलोचना हो रही है। एक निजी चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि अर्शदीप सिंह की नो बॉल समस्या ने कप्तान हार्दिक पांड्या को मैच में उनका उपयोग कम करने पर मजबूर कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने मैनेजमेंट पर अर्शदीप सिंह को टी20 विश्व कप के बाद लंबा ब्रेक देने के फैसले पर भी सवाल उठा दिया। 


सबा करीम

इसे भी पढ़ें: IndvsSL : दूसरे टी20 में हार के बाद लगी Arshdeep की क्लास, Hardik ने दिखाया गुस्सा

ने कहा कि अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाजों को अपनी लय बनाए रखने के लिए नियमित खेल की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान अर्शदीप ने घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेला। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि नए खिलाड़ी गलतियां करेंगे और इस तरह से ही वह सीखेंगे। उन्होंने यह कहा कि यह गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे पर भी निर्भर करता है कि वह अर्शदीप सिंह को किस तरीके से आगे बढ़ाते हैं। यह आमतौर पर तब होता है जब आप अपने लय को खो जाते हैं। उन्होंने कहा कि अर्शदीप को बेसिक्स पर वापस लौटने की जरूरत है ताकि वह अपनी खोई लय को दोबारा हासिल कर लें। उन्होंने साफ तौर पर सवाल किया कि अर्शदीप सिंह अंतरराष्ट्रीय मैचों के बीच घरेलू क्रिकेट क्यों नहीं खेल रहे हैं? उन्होंने पंजाब के लिए विजय हजारे को क्यों नहीं खेला? 


सबा करीम ने कहा कि अर्शदीप को रन अप में लय तलाशने की जरूरत है। कभी-कभार हो जाए तो समझ में आता है। लेकिन टी20 मैच में आप 6-7 नो बॉल नहीं फेंक सकते। श्रीलंका के खिलाफ अर्शदीप ने सिर्फ दो ओवर फेंके जिसमें उन्होंने 37 रन लूटा दिए। श्रीलंका को शनिवार को निर्णायक तीसरे टी20 मैच में हराने के लिये भारतीय तेज गेंदबाजों और शीर्षक्रम के बल्लेबाजों को पिछले मैच की हार से उबरकर बेहतर प्रदर्शन करना होगा। पहले मैच में आखिरी गेंद पर जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम दूसरे मैच में 16 रन से हार गई। युवा तेज गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन हार का प्रमुख कारण रहा लेकिन उमरान मलिक और शिवम मावी को बखूबी पता है कि उन्हें इससे काफी कुछ सीखने को मिला है।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार