लंदन में ट्यूब ट्रेन में हमले के सिलसिले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 17, 2017

लंदन। लंदन के ट्यूब ट्रेन पर हुए आतंकवादी हमले के सिलसिले में 18 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इसे जांच में 'महत्वपूर्ण' घटनाक्रम बताया है। केंट पुलिस ने बताया कि उस व्यक्ति को ब्रिटेन के आतंकवाद रोधी कानून के तहत डोवर के पोर्ट इलाके से गिरफ्तार किया गया। उसे स्थानीय थाने में ले जाया गया और उसके बाद साऊथ लंदन थाने में स्थानांतरित किया गया।

मेट्रोपोलिटन पुलिस के उप सहायक आयुक्त नील बसु ने कहा, 'हमने अपनी जांच के सिलसिले में सुबह महत्वपूर्ण गिरफ्तारी की है। यद्यपि हम जांच में हुई प्रगति से खुश हैं, तब भी यह जांच जारी है और खतरे का स्तर गंभीर बना हुआ है।' पार्सन्स ग्रीन भूमिगत स्टेशन में एक ट्यूब ट्रेन में बह के व्यस्त समय के दौरान आईईडी विस्फोट के जरिये किये गए हमले में कम से कम 30 लोग घायल हो गए थे।

बसु ने संकेत दिया कि बल अभी अन्य संदिग्धों की भी तलाश कर रहा है। बसु ब्रिटेन के आतंकवाद निरोधक पुलिसिंग के लिये वरिष्ठ राष्ट्रीय समन्वयक भी हैं। उन्होंने कहा, 'इस गिरफ्तारी से हमारे अधिकारियों की ओर से और ग​तिविधियां होंगी। ठोस जांच कारणों की वजह से हम फिलहाल गिरफ्तार व्यक्ति के बारे में अधिक ब्योरा नहीं देंगे।' 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी