Kargil Vijay Diwas 2024| सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की

By रितिका कमठान | Jul 26, 2024

भारतीय सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने 1999 के कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की। वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी और नौसेना प्रमुख एडमिरल दिनेश के. त्रिपाठी ने भी कारगिल युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

 

पूर्वी कमान के चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल आरसी श्रीकांत ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता में विजय स्मारक पर कारगिल युद्ध के नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। सैनिकों के परिवारों ने भी अपने प्रियजनों की बहादुरी और समर्पण को याद किया तथा 1999 के कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। इससे पहले, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर देश के सशस्त्र बलों के "साहस और असाधारण वीरता" की सराहना करते हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

राष्ट्रपति मुर्मू ने एक्स पर लिखा, "कारगिल विजय दिवस कृतज्ञ राष्ट्र के लिए हमारे सशस्त्र बलों के अदम्य साहस और असाधारण वीरता को श्रद्धांजलि देने का अवसर है। मैं वर्ष 1999 में कारगिल की चोटियों पर भारत माता की रक्षा करते हुए सर्वोच्च बलिदान देने वाले प्रत्येक सैनिक को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनकी पवित्र स्मृति को नमन करता हूं।" 

प्रमुख खबरें

ठाणे में पत्नी की हत्या करने के बाद फरार हुआ आरोपी वाराणसी से पकड़ा गया

बंगाल: सियालदह ईएसआई अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू