एरिज ग्रुप भारत और मध्य पूर्व में 10 बिलियन अमरीकी डालर का करेगा निवेश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 24, 2018

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात स्थित एरिज समूह के इंडीवुड कंसोर्टियम के चेयरमैन और सीईओ सोहन रॉय ने कहा कि उनकी कंपनी ने विजन 2020 के हिस्से के रूप में भारत और मध्य पूर्व में 10 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश शुरू किया है। रविवार को यहां मीडिया के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने इस निवेश की घोषणा की।

 

सोहन रॉय ने कहा "हम 2020 तक समुद्री, पर्यटन और मनोरंजन क्षेत्र में अपने बाजार हिस्सेदारी में वृद्धि करेंगे। मनोरंजन में हम भारत और मध्य पूर्व में बड़े मल्टीप्लेक्स स्क्रीन, होम सिनेमा, एनीमेशन/फिल्म स्कूल स्थापित करेंगे। अगले पांच सालों में हम 10 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश करेंगे जिससे 1,00,000 नौकरी के अवसर पैदा होंगे। अन्य उद्यमों के विवरण भी जल्द ही घोषित किए जाएंगे।"

 

इसके अलावा, समूह उन्नत प्रौद्योगिकी और विश्वव्यापी वितरण का उपयोग कर अंतरराष्ट्रीय फिल्मों का भी उत्पादन करेगा। रॉय जो एक हॉलीवुड निदेशक भी हैं, ने कहा, "हम फिल्मों के माध्यम से युवा प्रतिभाओं को बढ़ावा देंगे जो उनके प्रतिभा दिखाने के लिए उनके लिए एक सुनहरा मौका होगा।" एरिज समूह द्वारा शुरू की गई इंडीवुड कंसोर्टियम भारत के फिल्म और मनोरंजन क्षेत्र में लोगों को जोड़ने वाला एक बड़ा नेटवर्क है। दुनिया भर के कई अग्रणी उद्योगपति पहले ही कंसोर्टियम के सदस्य हैं, जिन्हें हाल ही में प्रोजेक्ट इंडीवुड के तहत हैदराबाद में लॉन्च किया गया था। 

 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी