Adipurush संवाद पंक्ति पर Anurag Thakur की प्रतिक्रिया, कहा- 'धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं होने देंगे'

By रेनू तिवारी | Jun 19, 2023

आदिपुरुष को लेकर चल रहे विवाद पर आखिरकार सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रतिक्रिया दी है। प्रभास-स्टारर को रामायण के चित्रण और विशेष रूप से इसके संवादों के कारण एक बड़ी प्रतिक्रिया मिली। दर्शकों ने महसूस किया कि संवादों ने पात्रों का अनादर किया और धार्मिक भावनाओं को आहत किया।


आदिपुरुष संवाद पंक्ति पर अनुराग ठाकुर की प्रतिक्रिया

अनुराग ठाकुर ने आखिरकार ओम राउत के आदिपुरुष के विवाद पर प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय मंत्री, जो सूचना और प्रसारण मंत्री हैं, उनके अधिकार क्षेत्र में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) है।


विवाद के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि सीबीएफसी ने फिल्म के आसपास की जा रही हिंसा पर ध्यान दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर लोगों की भावनाएं आहत होती हैं तो वह किसी भी कीमत पर ऐसा नहीं होने देंगे। लेखक और निर्देशक फिल्म के कुछ संवादों को बदलने पर भी सहमत हुए हैं। अनुराग ठाकुर ने खुलासा किया कि वह इसकी देखरेख भी करेंगे। धार्मिक भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचेगी, कम से कम उनकी निगरानी में तो बिलकुल नहीं।

 

इसे भी पढ़ें: Karan Deol Wedding | करण की शादी में बड़े भाईयों के साथ अभय देओल ने किया भांगडा डांस, शेयर की तस्वीर


आदिपुरुष निर्माता फिल्म में संवादों की समीक्षा करेंगे

आदिपुरुष को उसके घटिया वीएफएक्स और क्रंदनीय संवादों के लिए ट्रोल किया गया है, जिनमें से कुछ में 'मरेगा बेटे', 'बुआ का बगीचा है क्या' और 'जलेगी तेरे बाप की' शामिल हैं। तमाम आलोचनाओं के मद्देनजर, निर्माताओं ने इसे संशोधित करने और इसे फिर से रिलीज करने का फैसला किया है।

 

इसे भी पढ़ें: 'हम सस्ते मजदूर हैं! शाहरुख-सलमान जैसी फीस नहीं मिली', मनोज बाजपेयी नेअपने फिल्मी सफर की बताई सच्चाई


फिल्म की टीम द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, "आदिपुरुष को दुनिया भर में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और सभी उम्र के दर्शकों का दिल जीत रही है। इस दृश्य को एक यादगार सिनेमाई अनुभव बनाते हुए, टीम ने फिल्म के संवादों में बदलाव करने का फैसला किया। आगे यह भी कहा गया, "निर्माता उक्त संवादों पर फिर से विचार कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह फिल्म के मूल सार के साथ प्रतिध्वनित हो और यह अगले कुछ दिनों में सिनेमाघरों में दिखाई देगा। यह निर्णय इस बात का प्रमाण है कि बॉक्स ऑफिस पर अजेय संग्रह के बावजूद, टीम प्रतिबद्ध है और कुछ भी उनके दर्शकों की भावनाओं और बड़े पैमाने पर सद्भाव से परे नहीं है।

 

 

प्रमुख खबरें

जसप्रीत बुमराह ने चेन्नई में किया कमाल, 400 इंटरनेशनल विकेट लेकर रचा इतिहास

तिरुपति प्रसादम विवाद पर जेपी नड्डा में मांगी पूरी रिपोर्ट, बोले- कानून और FSSAI के दायरे में जो भी आएगा...

Yudhra Movie Review: Siddhanth Chaturvedi ही पूरी फिल्म में अपने एक्शन अवतार में छाए रहे, मनोरंजन से भरपूर है युधरा

Jharkhand में Amit Shah की हुंकार, घुसपैठिये कांग्रेस और JMM के वोटबैंक, एक-एक को चुन-चुनकर बाहर निकालेंगे