Andhra Pradesh: चंद्रबाबू नायडू को बड़ी राहत, 371 करोड़ रुपये के घोटाला मामले में ED से मिली क्लीन चिट

By अंकित सिंह | Oct 16, 2024

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के लिए एक बड़ी राहत वाली खबर सामने आई है। दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें कथित 371 करोड़ रुपये के कौशल विकास निगम घोटाले के संबंध में क्लीन चिट दे दी है। नायडू को पिछले साल तत्कालीन जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा शुरू की गई जांच पर गिरफ्तार किया गया था और 31 अक्टूबर, 2023 को अंतरिम जमानत मिलने से पहले उन्होंने 50 दिन जेल में बिताए थे।

 

इसे भी पढ़ें: नवीन पटनायक ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री बनने पर उमर अब्दुल्ला को दी बधाई


आंध्र प्रदेश सीआईडी ​​द्वारा की गई जांच के अनुसार नायडू को पिछले साल 9 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। आंध्र प्रदेश पुलिस ने 13 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह फाइबरनेट मामले में टीडीपी प्रमुख को 18 अक्टूबर तक गिरफ्तार नहीं करेगी क्योंकि कौशल विकास निगम घोटाले से संबंधित उनकी याचिका अदालत में लंबित है। नायडू को कौशल विकास निगम से कथित तौर पर धन का दुरुपयोग करने के आरोप में राजामहेंद्रवरम जेल में बंद किया गया था, जिसके परिणामस्वरूप राज्य के खजाने को 300 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ था।

 

इसे भी पढ़ें: गोवा में 98 लाख रुपये मूल्य के मादक पदार्थ जब्त, एक व्यक्ति गिरफ्तार


उन्हें 31 अक्टूबर, 2023 को चिकित्सा आधार पर अंतरिम राहत मिली क्योंकि उनके अधिवक्ताओं ने अदालत को सूचित किया कि नायडू को मोतियाबिंद सर्जरी कराने के लिए जमानत की आवश्यकता है। 20 नवंबर को, आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने कौशल विकास मामले में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) नेता को नियमित जमानत दे दी। एक सप्ताह से अधिक समय बाद, सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सार्वजनिक रैलियों और बैठकों में भाग लेने की अनुमति दी।

प्रमुख खबरें

बदानी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच की दौड़ में; पंत, अक्षर और कुलदीप को रिटेन करने की उम्मीद

SCO की मीटिंग में जयशंकर ने चीन-पाकिस्तान को डांट दिया! उतर गया शहबाज का मुंह

महाराष्ट्र: ससुराल वालों की एक करोड़ रुपये की मांग से परेशान महिला चिकित्सक ने की खुदकुशी

भारत में चल रही सांस्कृतिक पुर्नजागरण की लहर: लक्ष्मण आचार्य