राहुल गांधी पर अमित शाह का तीखा वार, बोले- कांग्रेस नेता ने देश की सुरक्षा और भावना को हमेशा किया आहत

By अंकित सिंह | Sep 11, 2024

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज राहुल गांधी पर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस सांसद ने हमेशा देश की सुरक्षा को खतरा पहुंचाया है और भारत की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। शाह ने एक्स पर लिखा कि देशविरोधी बातें करना और देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़े होना राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी की आदत सी बन गई है। उन्होंने आगे कहा कि चाहे जम्मू-कश्मीर में JKNC के देशविरोधी और आरक्षण विरोधी एजेंडे का समर्थन करना हो, या फिर विदेशी मंचों पर भारत विरोधी बातें करनी हो, राहुल गाँधी ने देश की सुरक्षा और भावना को हमेशा आहत किया है।

 

इसे भी पढ़ें: जम्मू में LOC के पास पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, बीएसएफ का एक जवान घायल: रिपोर्ट


भाजपा नेता ने आगे कहा कि भाषा से भाषा, क्षेत्र से क्षेत्र और धर्म से धर्म में भेदभाव लाने की बात करना राहुल गाँधी की विभाजनकारी सोच को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी ने देश से आरक्षण को समाप्त करने की बात कह कर कांग्रेस का आरक्षण विरोधी चेहरा एक बार फिर से देश के सामने लाने का काम किया है। मन में पड़े विचार और सोच किसी न किसी माध्यम से बाहर आ ही जाते हैं। शाह ने कहा कि मैं राहुल गाँधी को बताना चाहता हूँ कि जब तक भाजपा है, आरक्षण को कोई छू भी नहीं सकता और देश की एकता के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता।



वहीं, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि राहुल गांधी अपनी अंतरराष्ट्रीय यात्राओं में बार-बार भारत को बदनाम किया है। ऐसा लगता है जैसे वह भारतीयों और अपनी मातृभूमि की आलोचना करने के लिए विदेश जाते हैं। मैं इस तरह के बयानों और अपनी विदेश यात्राओं के दौरान जिन लोगों से मिल रहा हूं, उनकी निंदा करता हूं।' उसकी मुलाकात मिस उमर से होती है जो एक प्रसिद्ध भारत विरोधी प्रचारक और पाकिस्तान समर्थक है। उन्होंने कहा कि वह कश्मीर को भारत का हिस्सा होने की आलोचना करने के लिए जानी जाती हैं। ऐसी भारत विरोधी ताकतें। कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के दोस्त बन गए हैं। वह व्हाइट हाउस समेत विभिन्न मंचों पर भारत के खिलाफ सवाल उठाने वाले लोगों से बातचीत करते हैं। वह भारत के खिलाफ फेक न्यूज और प्रोपेगेंडा मशीन बन गए हैं।'


 

इसे भी पढ़ें: Jammu and Kashmir Elections 2024: प्रधानमंत्री मोदी 14 और 19 सितंबर को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे, मेगा चुनावी रैलियों से जनता को करेंगे संबोधित



गोयल ने कहा कि हम राहुल गांधी को अंतरराष्ट्रीय धरती पर अप्रिय बयान देते हुए पाते हैं और पूरी कांग्रेस पार्टी उनकी सोच के साथ जुड़ी हुई है। वह बयान देते हैं कि भारत एक निश्चित वर्ग के लोगों के लिए सुरक्षित नहीं है, लोगों को अपनी आस्था का पालन करने का अधिकार नहीं है और भारतीय जातिवादी हैं। उनका दावा है कि सोशल मीडिया पर प्रभावशाली लोग केवल एक विशेष जाति से आते हैं, अलग कश्मीर की वकालत करने वाले लोगों से मिलते हैं, उनका दावा है कि भारतीय नफरत करने वाले लोग हैं और भारत कुशल लोगों को महत्व नहीं देता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता के इस प्रकार के निंदनीय बयान कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाते हैं। मैं राहुल गांधी के कार्यों की निंदा करता हूं और उनसे अपील करूंगा कि वे विदेशी धरती पर भारत के हितों के खिलाफ काम करने के बजाय भारत की परवाह करें।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी