सीट बंटवारे पर चर्चा के बीच भगवंत मान का दावा, पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटें जीतेगी AAP

By अंकित सिंह | Jan 12, 2024

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घोषणा की है कि आम आदमी पार्टी आगामी आम चुनावों में राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी। उनकी पार्टी सभी निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी, भले ही आप और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही हो। भगवंत मान के बयान को सीट बंटवारे को लेकर विपक्ष के गठबंधन में असहमति के एक और संकेत के रूप में देखा जा सकता है। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब सीट बंटवारे को लेकर दोनों दल एक बार फिर से दिल्ली में बात करने वाले हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: INDI Alliance में रार के बीच कैसे लगेगी नैया पार, Congress कमेटी से मिलने से Mamata का इंकार, Punjab में AAP का 13 सीटों पर लड़ने का ऐलान


14 पुस्तकालयों को लोगों को समर्पित करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि इस बार पंजाब में नतीजा 13-0 रहेगा. सभी 13 सीटें जीतकर हम पूरे देश में हीरो बनेंगे। आज मैं पहली बार मंच से घोषणा करने जा रहा हूं कि हम सभी 13 सीटें जीतने जा रहे हैं। लोगों ने मुझे आश्वासन दिया है कि वे हमारे साथ हैं और इसीलिए मैं कह रहा हूं कि हम 13 सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा कि मैं और केजरीवाल पहले ही भविष्यवाणी कर देते हैं कि कौन चुनाव हारेगा और कौन जीतेगा। हमें लोगों से पता चलता है। 

 

इसे भी पढ़ें: सिद्धू की अनुशासनहीनता पर पंजाब कांग्रेस सख्त, AAP के साथ गठबंधन पर कोई स्पष्टता नहीं


उन्होंने प्रतिद्वंद्वी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग इन पार्टियों के "भ्रष्ट" नेताओं से बहुत तंग आ चुके हैं और कहा कि आप पंजाब में सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी।उन्होंने कहा, ''लोगों ने आगामी आम चुनाव में राज्य की सभी 13 सीटें आप को देने का मन बना लिया है।'' सूत्र बताते हैं कि बैठक में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में कांग्रेस को तीन लोकसभा सीटें देने का प्रस्ताव रखा। दिल्ली में लोकसभा के 7 सीटें हैं। 2019 के चुनाव में सभी सीटों पर भाजपा की जीत हुई थी। कांग्रेस को 22 फ़ीसदी तो आम आदमी पार्टी को 18% वोट मिले थे। इसके अलावा पंजाब में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को 6 सीटों का ऑफर दिया है। पंजाब की कुल 13 सीटों में से 2019 में कांग्रेस ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल छह अक्टूबर को दूसरी जनता की अदालत रैली को संबोधित करेंगे

लाल किले पर रामलीला कार्यक्रम के कारण दिल्ली के सुभाष मार्ग पर यातायात प्रतिबंधित

मिजोरम में 6.65 करोड़ रुपये की मेथमफेटामाइन गोलियां बरामद, दो लोग गिरफ्तार

NCP-Ajit Pawar गुट के नेता सचिन कुर्मी की मुंबई के बायकुला में हत्या, मामला दर्ज, जांच जारी