Festive Season से पहले Amazon India ने लिया बड़ा फैसला, अब कटेगा ये शुल्क

By रितिका कमठान | Aug 24, 2024

भारत में अब त्योहारी सीजन की शुरुआत हो चुकी है। अमेजन इंडिया ने इसे देखते हुए बड़ा फैसला किया है। अमेज़न इंडिया ने शनिवार को त्योहारी सीजन से पहले मार्केटप्लेस पर विभिन्न उत्पाद श्रेणियों में बिक्री शुल्क में 12 प्रतिशत तक की कटौती की घोषणा की है।

 

शुल्क कटौती को लेकर अमेजन इंडिया ने बयान भी जारी किया है। अमेज़न इंडिया ने कहा कि शुल्क में कटौती की गई है जो कि नौ सितंबर से प्रभावी होगी। इस फैसले के बाद विक्रेताओं को मंच पर अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करने में सक्षम बनाएगी और विकास को बढ़ावा देगी।

 

कंपनी ने कहा, "इन बदलावों से अमेज़न इंडिया पर विक्रेताओं को विभिन्न उत्पाद श्रेणियों में बिक्री शुल्क में 3-12 प्रतिशत तक की कमी का लाभ मिलेगा।" बयान में कहा गया है कि नए रेट कार्ड से विशेष रूप से 500 रुपये से कम कीमत वाले उत्पाद बेचने वाले विक्रेताओं को लाभ होगा।

 

अमेज़न इंडिया में सेलिंग पार्टनर सर्विसेज के निदेशक अमित नंदा ने कहा, "अमेज़ॅन में, हम छोटे और मध्यम व्यवसायों से लेकर उभरते उद्यमियों और स्थापित ब्रांडों तक सभी आकार के व्यवसायों का समर्थन करने में निवेश करते हैं। शुल्क में कमी सीधे हमारे विक्रेताओं, विशेष रूप से छोटे व्यवसायों से मिली प्रतिक्रिया के जवाब में है।" कंपनी ने कहा कि हालांकि शुल्क में कटौती का समय त्योहारी सीजन के अनुरूप है, लेकिन ये परिवर्तन अस्थायी उपाय नहीं हैं।

 

शुल्क में कटौती से विक्रेताओं को दिवाली की खरीदारी के समय तथा त्यौहारों के बाद भी अपने परिचालन को अनुकूलतम बनाने का अवसर मिलेगा। नंदा ने कहा, "विक्रेताओं, विशेष रूप से किफायती उत्पाद बेचने वालों को अमेज़न पर शुल्क में उल्लेखनीय कमी का अनुभव होगा। इससे उन्हें अपने व्यवसाय में तेजी से वृद्धि के लिए पुनर्निवेश करने का अवसर मिलेगा।"

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव