JDU में सबकुछ ठीक नहीं! Nitish Kumar के सामने ही भिड़े ललन सिंह-अशोक चौधरी, जानें पूरा मामला

By अंकित सिंह | Sep 26, 2023

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए कई चुनौतियां सामने आती दिखाई दे रही है। उनकी पार्टी के भीतर भी लगातार अस्थिरता भी नजर आ रही है। जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार के आवास पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी के बीच कथित तौर पर एक-दूसरे के साथ जुबानी जंग हुई। दोनों नेता सोमवार को विधानसभा प्रभारियों की बैठक में हिस्सा लेने मुख्यमंत्री आवास गये थे। बैठक के बाद, ललन सिंह चौधरी के पास पहुंचे और उनसे पूछा कि वह बार-बार जमुई और बरबीघा क्यों जा रहे हैं, जबकि वह अब इन दोनों स्थानों के प्रभारी नहीं हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Nitish Kumar के बिना NDA अधूरा! अटकलों के बीच बोले पशुपति पारस- उनका स्वागत होगा


इससे दोनों नेताओं के बीच विवाद हो गया और चौधरी ने कथित तौर पर कहा कि वह मुख्यमंत्री के निर्देश पर जमुई और बरबीघा जा रहे थे। उस दौरान नीतीश कुमार मौजूद थे लेकिन वे मामले में हस्तक्षेप किये बिना बैठक कक्ष से बाहर निकल गये। सूत्रों ने बताया कि बरबीघा विधायक सुदर्शन कुमार ने ललन सिंह से चौधरी के उनके क्षेत्र में बार-बार आने की शिकायत की थी। घटना के बाद किसी ने भी इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा है। सूत्रों ने बताया कि नीतीश कुमार के समर्थन को देखते हुए चौधरी ने सख्त रुख अपनाया है। मुख्यमंत्री ने हाल ही में सार्वजनिक रूप से दावा किया था कि उनके मन में अशोक चौधरी के प्रति नरम रुख है। 

 

इसे भी पढ़ें: 'राजनीतिक बोझ हो चुके हैं नीतीश कुमार', सुशील मोदी बोले- वे नाक भी रगड़ ले फिर भी भाजपा का दरवाज़ा...


नीतीश का राजग में वापसी से इनकार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सोमवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में लौटने की अटकलें खारिज कर दिये जाने के बाद भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि अब वह कितना भी नाक भी रगड़ लें, उसका दरवाजा उनके लिए बंद हो चुका है। कुमार ने यहां राजेंद्र नगर इलाके के एक पार्क में आयोजित दीनदयाल उपाध्याय जयंती समारोह समारोह में यह बात कही, जिसे उनकी सरकार भाजपा के साथ सत्ता साझा करने के समय से ही आयोजित कर रही है। कुमार भाजपा नीत राजग से एक साल पहले अलग हो गये थे। इस समारोह में नीतीश के साथ अन्य लोगों के अलावा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी थे।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान