भ्रष्टाचार के आरोप कभी साबित नहीं हुए, लोकसभा में खराब प्रदर्शन के बाद अजित पवार ने जारी की वीडियो संदेश

By अभिनय आकाश | Jul 05, 2024

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने लोगों से उनका समर्थन करने की अपील की है। वह राजनीति में प्रवेश करने के बाद से अपनी पार्टी से जुड़े हुए हैं और कहा कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप कभी साबित नहीं हुए। उन्होंने कहा कि लोगों का कल्याण उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है और लोगों को उनकी एकमात्र पार्टी कहा। एनसीपी नेता ने एक वीडियो संदेश में कहा कि लोग ही मेरी एकमात्र पार्टी हैं। मैं जो भी करूं, उनका कल्याण मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है। मैं हमेशा सोचता हूं कि लोगों को कैसे फायदा होगा। 

इसे भी पढ़ें: Anti Superstition law: देश में अंधविश्वास विरोधी कानून लाने का वक्त आ गया है? महाराष्ट्र समेत 3 राज्यों ने इस दिशा में क्या कदम उठाए हैं

उनका वीडियो संदेश राज्य में लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद भाजपा, शिवसेना और राकांपा वाले सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन के भीतर असंतोष की अटकलों के बीच आया है। 2024 के लोकसभा चुनावों में, महायुति को राज्य की 48 सीटों में से केवल 17 सीटें मिलीं, जबकि भाजपा की संख्या 23 से घटकर नौ हो गई (यह 2019 में जीती थी)। जबकि सेना को 9 सीटें मिलीं, एनसीपी को केवल 1 सीट मिली। इसके विपरीत, एमवीए - कांग्रेस, शिव सेना (यूबीटी) और एनसीपी (एसपी) का ब्लॉक ने 30 सीटें जीतीं।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: आंगनवाड़ी के मिड-डे मील के पैकेट में मिसा मरा हुआ सांप, जांच में जुटे अधिकारी

बजट पर अजित पवार

पिछले सप्ताह राज्य विधानमंडल में पेश किए गए बजट का बचाव करते हुए, पवार ने कहा कि उनके आलोचक उन्हें गाली दे रहे हैं क्योंकि वे नहीं चाहते कि विकास का लाभ नागरिकों तक पहुंचे। उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप अभी तक साबित नहीं हुए हैं. उन्होंने अपने आलोचकों पर ''गंदी राजनीति'' में शामिल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा कभी नहीं होगा। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे उन राजनेताओं को नजरअंदाज करें जो केवल भाषण देते हैं और इसके बजाय उन लोगों को वोट दें जो काम करते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग काम करते हैं उनकी आलोचना ज्यादा होती है।

प्रमुख खबरें

अमेरिका के बाद Amul अब यूरोपीय बाजार में उतरने को तैयार : प्रबंध निदेशक, Jayen Mehta

Adani Group ने अहमदाबाद के कुछ हिस्सों में हरित हाइड्रोजन मिश्रण वाली पीएनजी की आपूर्ति शुरू की

प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे से परे, अब हम कंपनियों के लिए कारोबार बदलाव में भागीदार: Google Cloud

Congress का एजेंडा देश को बांटना, PM Modi के बयान पर Pawan Khera ने किया पलटवार, दी ये सलाह