Karnataka Elections 2023: कर्नाटक चुनाव में NCP की स्टार प्रचारक की लिस्ट से गायब अजित पवार का नाम

By अनन्या मिश्रा | Apr 24, 2023

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की भी एंट्री हो गई है। NCP ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इसके अलावा NCP पार्टी ने स्टार प्रचारकों के नाम भी बता दिए हैं। हालांकि NCP की इस लिस्ट में चौंकाने वाली बात यह है कि इस में अजित पवार का नाम गायब है। बता दें कि इससे पहले हुए NCP के अधिवेशन में भी अजित पवार शामिल नहीं हुए थे। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि भाजपा में शामिल होने की अफवाहों ने सीनियर पवार भी अपने भतीजे से खफा हैं। 


बता दें कि NCP की लिस्ट में 9 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। NCP की यह लिस्ट नामांकन का समय खत्म होने के बाद सामने आई है। पार्टी ने जिन उम्मीदवारों का ऐलान किया है, वह पहले ही नामांकन दाखिल कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: Karnataka में जीती भाजपा तो कौन बनेगा मुख्यमंत्री? जानें CM बसवराज बोम्मई का जवाब


लिस्ट में इन्हें मिली जगह

NCP ने उम्मीदवारों के साथ ही स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम और शरद पवार के भतीजे अजित पवार गायब है। इस स्टार प्रचारक की लिस्ट में सबसे पहला नाम पार्टी अध्यक्ष शरद पवार का है। इसके बाद लिस्ट में अन्य स्टार प्रचारकों प्रफुल्ल पटेल, मोहम्मद फैजल, सुप्रिया सुले, फौजिया खान, धीरज शर्मा, सोनिया धून, सिराज मेहंदी, शिवाजीराव गरजे, आर हरी, प्रदीप कुमार, उमा महेश्वरी रेड्डी, रामाभाऊ जाधव, ब्रज मोहन श्रीवास्तव और क्लाड क्रास्तो का नाम शामिल है।


अजित पवार ने अफवाहों का किया खंडन

पिछले दिनों यह खबर आम थी कि अजित पवार भाजपा ज्वॉइन कर सकते हैं। हालांकि इन खबरों को बाद में अजित पवार ने अफवाह बताया था। लेकिन मुंबई में हुई NCP एक दिन की बैठक में भी अजित पवार शामिल नहीं हुए थे। जिसके बाद अजित पवार ने बताया था कि वह वह अपनी पूर्व प्रतिबद्धताओं के कारण उस मीटिंग में शामिल नहीं हो पाए थे। महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम अजित पवार की इस घोषणा ने आग में घी डालने का काम किया था। 


संजय राउत ने दी प्रतिक्रिया

उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पार्टी प्रमुख तय करेंगे कि कि किसको बुलाना है या किसे नहीं बुलाना है। उनकी पार्टी में क्या चल रहा है वह कैसे बता सकते हैं। संजय राउत ने कहा कि अजित पवार बहुत प्यारे आदमी हैं, उन्हें कौन बदनाम करने का प्रयास कर सकता है। सब उनसे बेहद प्यार करते हैं। हालांकि NCP ने भी अपने एक बयान में यह साफ किया था कि पार्टी की बैठक में अजित पवार का शामिल न होने मतलब यह नहीं है कि वह पार्टी छोड़ने की योजना बना रहे हैं। 


प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी