Ajit Pawar को लगने वाला है बड़ा झटका, विधान सभा चुनाव से पहले अलग हो जाएगी BJP-NCP

By रितिका कमठान | Jun 13, 2024

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के दौरान महायुति को काफी कम सीटें मिली है। महायुति को मिली कम सीटों के बाद अब एनडीए नेताओं के बयान आ रहे हैं। इसी कड़ी में आरएसएस के मुख्य पात्र के मुताबिक महाराष्ट्र में भाजपा की लोकसभा चुनाव में हर का एक मुख्य कारण सामने आया है।

 

आरएसएस ने इस हार के लिए उपमुख्यमंत्री अजित पवार की अगुवाई वाली एनसीपी के साथ गठबंधन को जिम्मेदार माना है। माना जा रहा है कि अजित पवार के साथ आने वाले दिनों में बीजेपी का गठबंधन टूट सकता है। हालांकि बीजेपी एकनाथ शिंदे वाली शिवसेना के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव में लड़ने के लिए मैदान में उतर सकती है। 

 

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की माने तो आरएसएस बीजेपी के नेतृत्व के एनसीपी को तोड़ने और लोकसभा चुनाव से पहले पवार की नेतृत्व वाले गुट के साथ गठबंधन करने के फैसले से खुश नहीं है। 

 

यही कारण है कि अब आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं को ऐसे नारों के साथ तैयार किया जा रहा है जो पवार के विरोध में है। अजीत पवार सिंचाई और राज्य सरकारी बैंक घोटाले से भी जुड़े हुए हैं जिस कारण उनका विरोध भी किया जा रहा है।

प्रमुख खबरें

Haryana Elections 2024 । राहुल बाबा... चुनावी जनसभा में Amit Shah ने कांग्रेस नेता को सुनाई खरी-खोटी

IIFA 2024: जब Rakul Preet Singh से उनके ससुर Vashu Bhagnani के बारे में पूछा गया तो वे आईफा के ग्रीन कारपेट से तिलमिला के क्यो चली गईं एक्ट्रेस?

शिक्षा और अध्यात्म का समावेश करके ही पाई जा सकती है अराजकता से मुक्ति: योगी आदित्यनाथ

Badshahpur में हुक्का गुड़गुड़ाते हुए BJP के कार्यकर्ताओं ने बताया कि इस बार फिर बनने जा रही है उनकी सरकार