Varanasi में PM Modi को चुनौती दे रहे अजय राय को जीत का भरोसा, बोले- इस बार उनके लिए राह आसान नहीं

By अंकित सिंह | May 28, 2024

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ इंडिया ब्लॉक का चेहरा अजय राय लगातार अपने निर्वाचन क्षेत्र में ग्राउंड जीरो पर सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा समेत गठबंधन के शीर्ष नेता पहले ही उनके लिए प्रचार कर चुके हैं। राहुल गांधी के 28 मई को वाराणसी जाने की उम्मीद है। कांग्रेस नेता का दावा है कि मोदी के लिए चीजें अब आसान नहीं हैं। उन्हें यह भी उम्मीद है कि सपा-कांग्रेस गठबंधन उत्तर प्रदेश में भाजपा का सफाया कर देगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Election: अब तक 80 से ज्यादा इंटरव्यू दे चुके हैं PM Modi, राहुल क्यों बचते दिखाई दे रहे हैं?


अजय राय का दावा है कि पहले चरण से ही बीजेपी को कड़ा संदेश मिला। हर गुजरते चरण के साथ, विपक्षी इंडिया गुट मजबूत होता गया। उन्होंने कहा कि मैं तीन बार भाजपा विधायक रहा हूं और चीजों को गहराई से जानता हूं। अटलजी के समय में कैडर का सम्मान होता था, लेकिन अब नहीं। लगातार मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने और 2014 और 2019 में मिले हार पर उन्होंने कहा कि जनता भोली होती है। 2014 में मतदाताओं को लगा कि मोदी सुपरमैन हैं और उनकी किस्मत बदल देंगे। 2019 में, यह पुलवामा घटना का दुरुपयोग था जिसने मोदी को चुनाव जीतने में मदद की। 


 

इसे भी पढ़ें: Gorakhpur में Ravi Kishan को बड़ी जीत की उम्मीद, विकास कार्यों की बदौलत मिल रहा अपार जन समर्थन


राय ने कहा कि चुनाव दिल जीतकर जीते जाते हैं, पैसों से नहीं।' इस बार वोट जुटाने के लिए पैसा नहीं चलेगा। युवा महंगाई और बेरोजगारी से परेशान हैं, लेकिन भाजपा के लिए यह पहले व्यवसाय है। उन्होंने विश्वास जताया कि उन्हें इस बार जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि पिछले चुनावों में मोदी कभी भी वाराणसी में एक रात के लिए नहीं रुके। लेकिन इस साल वो 13 मई की रात और 21 मई को भी रुके। वजह ये है कि हालात बदतर होते जा रहे हैं। रोड शो भी इसका सबूत हैं। मोदी के रोड शो में सड़क किनारे कतार में खड़े हजारों लोगों में आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सिविल ड्रेस में महिला पुलिसकर्मी, शिक्षक और लगभग दो दर्जन अन्य जिलों से आए लोग शामिल थे। प्रियंका गांधी और डिंपल यादव (25 मई को) के साथ हमारे रोड शो में, सड़क पर ताकत 10 गुना अधिक थी, खासकर सभी स्थानीय लोगों की। उत्साह के कारण ही हमारा रोड शो छोटा करना पड़ा। वे 18 मुख्यमंत्रियों को लाने की योजना बना रहे हैं। ये सब इसलिए क्योंकि हालात बीजेपी के लिए अनुकूल नहीं हैं।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...