दिल्ली में वायु गुणवत्ता में सुधार, न्यूनतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 25, 2024

राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता मामूली सुधारके बाद शुक्रवार को ‘खराब’ श्रेणी में पहुंच गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली में सुबह नौ बजेवायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 281 दर्ज किया गया और तड़के ‘स्मॉग’ (प्रदूषण के कारण धुंध) की परत छाई रही।

दिल्ली के मुंडका, पंजाबी बाग, रोहिणी, बवाना, जहांगीरपुरी, आनंद विहार, अलीपुर, अशोक विहार, बुराड़ी, सोनिया विहार और मंदिर मार्ग जैसे इलाकों में वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में रही।

शून्य और 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बेहद खराब’ तथा 401 और 500 के बीच एक्यूआई को ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है।

इस बीच, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से दो डिग्री अधिक है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, राजधानी में सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 76 प्रतिशत दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने दिल्ली में दिन में आसमान साफ ​​रहने तथा अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है।

प्रमुख खबरें

Mohan Yadav ने फ्रांस के महावाणिज्य दूत के साथ मध्यप्रदेश में व्यापार, पर्यटन की संभावनाओं पर चर्चा की

IND vs NZ: वॉशिंगटन का पुणे में कारनामा, 11 विकेट लेते ही स्पेशल क्लब में हुए शामिल

प्रियंका गांधी ने वायनाड के लोगों के लिए लिखी चिट्ठी, बोलीं- लोकतंत्र और संविधान के मूल्यों के लिए लड़ना मेरे जीवन का केंद्र

हरियाणा में धान का हर दाना एमएसपी पर खरीदना सुनिश्चित करें अधिकारी: Chief Minister, Saini