Israel Hamas Conflict: वायु सेना ने गाजा के पास आतंकवादी दस्ते पर की बमबारी, UN ने कहा- अंतर्राष्ट्रीय कानून स्पष्ट है

By अभिनय आकाश | Oct 11, 2023

इजरायली वायु सेना (आईएएफ) ने मंगलवार को कहा कि उसके लड़ाकू हेलीकॉप्टर ने इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) की मैगलन इकाई द्वारा पहचाने गए आतंकवादी दस्ते पर हमला किया। इजरायल और फिलिस्तीन के हमास के बीच चौथे दिन भी संघर्ष जारी रहा। टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, हमला इज़राइल के ज़िकिम समुद्र तट क्षेत्र में एक बाड़ के पास किया गया था। इजरायली वायु सेना ने कहा कि एक हेलीकॉप्टर को घटनास्थल की ओर भेजा गया था, जिसने दस्ते की पहचान करने पर हमला किया और उसे खत्म कर दिया।

इसे भी पढ़ें: Israel Hamas War: गाजा पट्टी पर इजराइल की जवाबी कार्रवाई में 1,87,500 से अधिक लोग हुए विस्थापित, संयुक्त राष्ट्र ने दी जानकारी

एक्स पर पोस्ट में इजरायली वायु सेना ने कहा कि आईएएफ के एक लड़ाकू हेलीकॉप्टर ने ज़िकिम क्षेत्र में बाड़ के पास आईडीएफ बल की मैगलन इकाई द्वारा पहचाने गए आतंकवादी दस्ते पर हमला किया। बल ने हेलीकॉप्टर को घटनास्थल की ओर निर्देशित किया, जिसने दस्ते पर हमला किया और उसे खत्म कर दिया।

इसे भी पढ़ें: Israel-Hamas war updates: इजरायल पहुंचा US का गोला-बारूद, हमास में मची भगदड़, ईरान की भूमिका के बारे में कहा- कोई जानकारी नहीं

गाजा में इजरायली हवाई हमलों पर संयुक्त राष्ट्र अधिकार प्रमुख

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने अपने कार्यालय द्वारा एकत्र की गई जानकारी का हवाला देते हुए मंगलवार को कहा कि इजरायली हवाई अभियानों ने गाजा भर में बड़े टॉवर ब्लॉकों के साथ-साथ स्कूलों और संयुक्त राष्ट्र भवनों सहित आवासीय भवनों पर हमला किया है, जिसके परिणामस्वरूप नागरिक हताहत हुए हैं। वोल्कर तुर्क ने एक बयान में कहा कि  अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून स्पष्ट है। नागरिक आबादी और नागरिक वस्तुओं को बचाने के लिए निरंतर देखभाल करने का दायित्व पूरे हमलों के दौरान लागू रहता है। गाजा पट्टी के लिए कड़ी नाकाबंदी की इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट की घोषणा के जवाब में तुर्क ने कहा कि नागरिकों के जीवन को खतरे में डालने वाली घेराबंदी अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत निषिद्ध है।


प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान