निजी कारणों से KC Tyagi ने दिया JDU के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा, Rajiv Ranjan Prasad को मिली जिम्मेदारी

By एकता | Sep 01, 2024

जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। त्यागी के इस्तीफे के बाद पार्टी ने राजीव रंजन प्रसाद को यह जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी के महासचिव आफाक अहमद खान ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। उन्होंने अपनी पार्टी की ओर से एक आधिकारिक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया है कि त्यागी ने निजी कारणों की वजह से इस्तीफा दिया है। हालांकि, कहा जा रहा है कि त्यागी के इस्तीफे के पीछे उनके पार्टी और गठबंधन विरोधी बयान और अन्य कारण हैं।


जनता दल (यूनाइटेड) ने बयान में क्या कहा?

आफाक अहमद खान की ओर से जारी बयान में लिखा गया है कि जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष, नीतीश कुमार (मुख्यमंत्री, बिहार) ने राजीव रंजन प्रसाद को राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया है। के. सी. त्यागी, जो प्रवक्ता के पद पर पार्टी में है, उन्होंने निजी कारण से पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है।


 

इसे भी पढ़ें: Bengal Horror । कोलकाता कांड के विरोध में कई जगह प्रदर्शन, निकाली जाएगी Maha Michhil रैली


पार्टी सूत्र ने किए ये दावे

पार्टी सूत्रों का कहना है कि केंद्र सरकार की नीतियों पर अक्सर की जाने वाली त्यागी की टिप्पणियां जद(यू) और उसकी सहयोगी भाजपा के संबंधों में असहजता का कारण बन रही थीं। सूत्रों ने बताया कि चाहे समान नागरिक संहिता हो, वक्फ (संशोधन) विधेयक हो या फिलिस्तीन के मुद्दे पर सरकार का रुख या फिर अन्य मुद्दे हों, समाजवादी नेता त्यागी का मुखर रुख पार्टी के भीतर के कई नेताओं को रास नहीं आया और इन वजहों से भाजपा को भी असहज स्थिति का सामना करना पड़ा।


जद(यू) सूत्रों का कहना है कि पार्टी चाहती है कि केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह और पार्टी संसदीय दल के नेता व कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा भाजपा के साथ संबंधों को मजबूत बनाने में भूमिका निभाएं। सूत्रों ने बताया कि भाजपा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में मतभेद को लेकर अक्सर होने वाली चर्चाओं को विराम देने के लिए सहयोगी दलों के बीच बेहतर समन्वय बनाए रखने के वास्ते घटक दलों के नेताओं से संपर्क कर रही है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी