साइबर ठगी का शिकार हुए Aftab Shivdasani, अभिनेता को लगी लाखों रुपयों की चपत

By रेनू तिवारी | Oct 10, 2023

सोशल मीडिया के विकास के साथ साइबर धोखाधड़ी भी बहुत ज्यादा बढ़ी है। सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि कभी-कभी सेलिब्रिटीज भी इसकी चपेट में आ जाते हैं। इसी कड़ी में बॉलीवुड अभिनेता आफताब शिवदासानी शिकार बन गए और उन्होंने केवाईसी धोखाधड़ी में बड़ी रकम गंवा दी। एक रिपोर्ट के अनुसार, आफताब शिवदासानी को एक टेक्स्ट संदेश मिला जिसमें उनसे एक निजी बैंक से जुड़े अपने ग्राहक को जानें (केवाईसी) विवरण अपडेट करने के लिए कहा गया। घटना रविवार को हुई और बांद्रा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया।

 

इसे भी पढ़ें: Mia Khalifa को Palestinians का समर्थन करना पड़ा भारी! 'मैडम बेहतर इंसान बनें कह कर पॉडकास्ट शो से बाहर निकाला


आफताब शिवदासानी को केवाईसी धोखाधड़ी में 1.5 लाख रुपये का नुकसान हुआ

अभिनेता को एक अज्ञात नंबर से एक संदेश मिला जिसमें उन्हें केवाईसी विवरण बैंक से लिंक नहीं होने पर बैंक खाता निलंबित करने की चेतावनी दी गई थी। उन्होंने आगे लिंक पर क्लिक किया और निर्देशों का पालन किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके बाद, उन्हें एक डेबिट संदेश मिला जिसमें कहा गया कि उनके बैंक खाते से 1,49,999 रुपये डेबिट कर लिए गए हैं।


भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं, 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।


यह पहली बार नहीं है जब कोई बॉलीवुड अभिनेता साइबर धोखाधड़ी का शिकार हुआ है। 2022 में दिग्गज अभिनेता अन्नू कपूर को केवाईसी धोखाधड़ी में 4.36 लाख रुपये का नुकसान हुआ। 2016 में, नरगिस फाखरी को ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी में लगभग 6 लाख रुपये का नुकसान हुआ था। रिपोर्ट में कहा गया है कि जालसाजों ने पहले सारी जानकारी कॉपी की और अभिनेता के नाम से एक क्लोन क्रेडिट कार्ड बनाया।

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | मलाइका अरोड़ा की नई तस्वीरें वायरल, स्पोर्ट्स ब्रा और लेगिंग्स में स्पॉट हुईं एक्ट्रेस


इस बीच, आफताब शिवदासानी को आखिरी बार 2021 डिज्नी+हॉटस्टार वेब सीरीज स्पेशल ऑप्स 1.5: द हिम्मत स्टोरी में देखा गया था। एक्टर पिछले कुछ समय से बड़े पर्दे से दूर नजर आ रहे हैं. उनकी आखिरी नाटकीय रिलीज़ 2021 में कन्नड़ फिल्म कोटिगोब्बा 3 थी।

प्रमुख खबरें

30 सांसदों ने कर दी ट्रूडो को हटाने की डिमांड, 70% आबादी भारत से रिश्ते बिगाड़ने का मान रही आरोपी, 24 घंटे में ही पूरा हो गया बदला

दिवाली से पहले Philips के इस एयर प्यूरीफायर को ला सकते हैं घर, Smog से मिलेगी राहत

Vivo की नई V50 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी

Satyendar Jain को बेल देते हुए कोर्ट ने लगाई कौन सी 3 शर्तें, जमानत मिलने पर कहा- सत्यमेव जयते