Adani Group Debt: क्रेडिट प्रोफाइल मजबूत करने के लिए अडानी ग्रुप उठाएगा ये बड़ा कदम, 1 महीने में चुकाएगा इतना कर्ज

By अभिनय आकाश | Feb 28, 2023

अडानी ग्रुप इस साल मार्च के आखिर तक बड़ा लोन चुकाने की तैयारी कर रही है। भारत के अडानी समूह ने इस साल मार्च के अंत तक 690 मिलियन और 790 मिलियन के बीच के शेयर-समर्थित ऋण को चुकाने या चुकाने की योजना बनाई है। इस मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने द इकोनॉमिक टाइम्स को बताया कि शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अब अडानी ग्रुप अपनी क्रेडिट प्रोफाइल को और मजबूत करना चाहता है। अडानी ग्रीन एनर्जी ने अपने 2024 बॉन्ड को $ 800 मिलियन, तीन साल की क्रेडिट लाइन के माध्यम से पुनर्वित्त करने की भी योजना बनाई है। 

इसे भी पढ़ें: निवेशकों का विश्वास जीतने के लिए अडानी ग्रुप ने चला नया दांव, रोड शो से क्या होगा हासिल?

उन योजनाओं को अडानी प्रबंधन ने मंगलवार को हांगकांग में समूह के बांडधारकों को प्रस्तुत किया। अडाणी के प्रवक्ता ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। हिंडनबर्ग रिसर्च की 24 जनवरी की रिपोर्ट के बाद से अडानी समूह की सात सूचीबद्ध कंपनियों के बाजार मूल्य में $140 बिलियन से अधिक का नुकसान हुआ है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि समूह ने अनुचित तरीके से टैक्स हेवन का इस्तेमाल किया और स्टॉक में हेरफेर किया। अडानी ने आरोपों को खारिज किया है और गलत काम से इनकार किया है।

इसे भी पढ़ें: Ambani v/s Adani: अंबानी के मुकाबले आधे पर आ गए अडानी, हिंडनबर्ग की रिपोर्ट का ऐसा हुआ असर

अडानी ने इस महीने की शुरुआत में निवेशकों की चिंताओं को दूर करने के प्रयास में बॉन्डहोल्डर्स के साथ कॉल की है, जहां समूह के अधिकारियों ने अपनी कुछ इकाइयों में पुनर्वित्त योजनाओं का खुलासा किया और शेयरों के खिलाफ सभी ऋणों को पूरी तरह से प्री-पे करने की योजना भी बनाई।


प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी