INDI गठबंधन को एक और झटका देने की तैयारी में केजरीवाल, गोवा, हरियाणा और गुजरात में भी उम्मीदवार उतारेगी AAP

By अंकित सिंह | Feb 09, 2024

आम आदमी पार्टी (आप) 13 फरवरी को होने वाली राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक में गोवा, हरियाणा और गुजरात लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर फैसला करेगी। इस साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होने हैं। केजरीवाल की AAP I.N.D.I.A ब्लॉक का हिस्सा है, जिसे विपक्षी दलों ने आगामी आम चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से मुकाबला करने के लिए बनाया है। आप पहले ही गुजरात की एक सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। गुरुवार को पार्टी ने असम में तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की और I.N.D.I.A ब्लॉक के सदस्यों से उनका समर्थन मांगा।

 

इसे भी पढ़ें: केरल CM के धरने में शामिल हुए केजरीवाल और भगवंत मान, AAP संयोजक बोले- विपक्ष के खिलाफ ED नया हथियार


पंजाब में, पार्टी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह I.N.D.I.A ब्लॉक के हिस्से कांग्रेस के साथ किसी भी तरह का गठबंधन नहीं करेगी। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, I.N.D.I.A ब्लॉक पार्टियों के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत अभी भी स्पष्ट नहीं है। इस बीच आप के राज्यसभा सांसद और पार्टी के संगठन महासचिव संदीप पाठक पहले ही गठबंधन में फैसले लेने में हो रही देरी पर नाराजगी जता चुके हैं। संदीप पाठक ने कहा कि चुनाव बहुत नजदीक है, हम कब तक सिर्फ बैठकें करते रहेंगे? चुनाव लड़ना है तो काम तो करना ही पड़ेगा। और इसके लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल होने जरूरी हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: AAP के आरोपों पर ED ने पलटवार करते हुए कर दिया खुलासा- 'रिश्वत की रकम चुनावी कोष में ली गयी'


आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को असम में तीन लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने उम्मीद करते हुए तीन नामों की घोषणा की कि गठबंधन इन निर्वाचन क्षेत्रों से अनुमति देगा। मनोज धनोहर डिब्रूगढ़ से, भावेन चौधरी गुवाहाटी से और ऋषि राज सोनितपुर से AAP के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। पाठक ने इंडिया ब्लॉक के प्रति आप की प्रतिबद्धता पर जोर दिया लेकिन आसन्न चुनावों के लिए तैयार रहने की आवश्यकता को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि हम एक परिपक्व और समझदार गठबंधन के भागीदार हैं और हमें पूरा विश्वास है कि इंडिया गुट इसे स्वीकार करेगा।

प्रमुख खबरें

भाजपा शासन में जम्मू-कश्मीर ने सब कुछ खो दिया: उमर

मप्र के अनूपपुर में कारखाने में क्लोरीन गैस का रिसाव, 12 लोग अस्पताल में भर्ती

हरियाणा: भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुभाष बराला की कार पेड़ से टकरायी, अस्पताल में भर्ती कराए गए

पंजाब पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया, 10 सदस्य गिरफ्तार