Delhi में BJP के खिलाफ AAP का प्रदर्शन, गोपाल राय का दावा- विधायकों और पार्षदों को किया गया नजरबंद

By अंकित सिंह | Feb 02, 2024

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में "धोखाधड़ी" के खिलाफ दिल्ली में भाजपा मुख्यालय के बाहर पार्टी के विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए आने वाले आप विधायकों और स्वयंसेवकों के मद्देनजर, दिल्ली पुलिस ने मध्य दिल्ली के कई हिस्सों में बैरिकेडिंग कर दी है, जिससे यातायात बाधित हो गया है। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि पार्टी के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने आ रहे उनकी पार्टी के विधायकों और स्वयंसेवकों को रोका जा रहा है या हिरासत में लिया जा रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Mamata-Kejriwal की हल्लाबोल पॉलिटिक्स दिल्ली और बंगाल के असल मुद्दों से ध्यान भटका रही है


दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कथित धोखाधड़ी को लेकर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ आप के विरोध प्रदर्शन से पहले दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल और डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल को घर में नजरबंद कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कि शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) और भाजपा के प्रदर्शन के मद्देनजर मध्य दिल्ली में बहुस्तरीय बैरिकेडिंग और अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती के साथ सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


केजरीवाल ने सुबह 11 बजे शुरू होने वाले प्रदर्शन से पहले एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में सबसे पहले वोट चोरी हुए। अब इसके खिलाफ शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने आ रहे लोगों को दिल्ली भर में जगह-जगह रोका जा रहा है। एक अन्य पोस्ट में उन्होंने कहा कि "पूरी दिल्ली में वे निर्वाचित विधायकों, पार्षदों और स्वयंसेवकों को हिरासत में ले रहे हैं, जो पार्टी कार्यालय आ रहे थे। यह क्या हो रहा है?" 

 

इसे भी पढ़ें: Arvind Kejriwal ED के 5वें समन के बाद भी नहीं होंगे पेश, शराब घोटाला मामले में होनी है पूछताछ


एक अधिकारी ने बताया कि दीन दयाल उपाध्याय मार्ग की ओर जाने वाली सड़कें सुबह से बंद कर दी गई हैं और भाजपा और आप के पार्टी कार्यालयों के पास बहुस्तरीय बैरिकेड्स लगाए गए हैं। गोपाल राय ने कहा कि चंडीगढ़ में जिस तरह से बीजेपी बेनकाब हुई है और जिस तरह से उन्होंने साजिश रची है, हम आज उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन से पहले जिस तरह से पार्टी के विधायकों और पार्षदों को नजरबंद किया जा रहा है, उससे पता चलता है कि बीजेपी नहीं चाहती कि उसका असली चेहरा जनता के सामने उजागर हो।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान