Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी के खिलाफ आज AAP का 'हल्ला बोल', बीजेपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन

By अभिनय आकाश | Jun 29, 2024

आम आदमी पार्टी अब खत्म हो चुकी शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ शनिवार को भाजपा कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी। पार्टी के सभी सांसद, विधायक, पार्षद और कार्यकर्ता दोपहर 12 बजे बीजेपी कार्यालय तक मार्च करेंगे. विरोध प्रदर्शन के लिए आप कार्यालय के बाहर एक पोस्टर लगाया गया था जिसमें लिखा था, 'ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग बंद करें।' यह विरोध तब हुआ है जब सीबीआई आज केजरीवाल को अदालत में पेश करने वाली है क्योंकि उनकी तीन दिन की हिरासत खत्म हो रही है। शराब नीति मामले में केंद्रीय एजेंसी द्वारा बुधवार को गिरफ्तार किए गए केजरीवाल शाम 7 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होंगे।

इसे भी पढ़ें: AAP के लिए गुड न्यूज, बहाल हुई संजय सिंह की राज्यसभा सदस्यता, लगभग एक साल के बाद संसद में मिली एंट्री

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जांच की जा रही मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कथित संलिप्तता के सिलसिले में केजरीवाल पहले से ही तिहाड़ जेल में हैं। दिल्ली शराब नीति मामले में 2021-22 की आबकारी नीति में कथित अनियमितताएं शामिल हैं, जिसमें संशोधन, लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ और पूर्व अनुमोदन के बिना एल-1 लाइसेंस का विस्तार शामिल है। सीबीआई भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही है, जबकि ईडी कथित मनी लॉन्ड्रिंग पहलू की जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ें: 'संकट के समय में दिल्ली सरकार भाग जाती है', कांग्रेस ने जलभराव को लेकर INDI गठबंधन की सहयोगी AAP पर साधा निशाना

मामले की जांच के लिए गृह मंत्रालय के निर्देशों के बाद, सीबीआई ने अगस्त 2022 में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली सरकार के तीन अधिकारियों, 10 शराब लाइसेंसधारियों और अज्ञात अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सीबीआई की एफआईआर के अनुसार, नामित आरोपियों ने "सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के बिना वर्ष 2021-22 के लिए उत्पाद शुल्क नीति की सिफारिश करने और निर्णय लेने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसका उद्देश्य निविदा के बाद लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ पहुंचाना था।

प्रमुख खबरें

Narendra Modi Russia Visit: प्रेसिडेंशियल पैलेस में प्राइवेट डिनर, पुतिन बोले- आपका जीवन लोगों के लिए समर्पित

Bihar : रूपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव में राजद उम्मीदवार को पप्पू यादव का समर्थन

Madhya Pradesh : सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 14 लाख रुपये के इनामी नक्सली को ढेर किया

Bengal सरकार ने कुलपतियों की नियुक्ति पर उच्चतम न्यायालय के आदेश को ‘लोकतंत्र की जीत’ करार दिया