'INDIA' गठबंधन की बैठक से पहले बोली AAP, अरविंद केजरीवाल बनें विपक्ष के पीएम पद के उम्मीदवार

By अंकित सिंह | Aug 30, 2023

मुबंई में इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रधानमंत्री पद को लेकर बड़ा दावा किया है। आप की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने बुधवार को पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल का नाम विपक्षी समूह इंडिया के नेता के रूप में सुझाया और कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लगातार लोगों के मुद्दे उठाए हैं और एक मॉडल दिया है जिसके कारण राष्ट्रीय राजधानी में मुद्रास्फीति सबसे कम है। आप की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ कहती हैं कि अगर आप मुझसे पूछें तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें। इतनी कमरतोड़ महंगाई में भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सबसे कम महंगाई है। 

 

इसे भी पढ़ें: विपक्षी गठबंधन आई.एन.डी.आई.ए. के लिए अब फैसला लेने का समय, अगर-मगर से नहीं बनेगी बात


इंडिया के नेता करेंगे फैसला

आप प्रवक्ता ने कहा कि यहां मुफ्त पानी, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा, बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा - फिर भी एक अधिशेष बजट पेश किया गया है। वह लोगों के मुद्दों को उठाते हैं और एक चुनौती के रूप में उभरते हैं। उन्होंने कहा कि एक ऐसा मॉडल जिसमें जनता से वसूले गए टैक्स को जनता पर ही खर्च किया गया और इन तमाम कल्याणकारी योजनाओं के बावजूद उन्होंने एक लाभदायक बजट पेश किया है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह निर्णय (इंडिया के नेता को चुनने का) मुझ पर नहीं है। कक्कड़ ने एलपीजी की कीमतों में ₹200 की कटौती करने के फैसले पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भी कटाक्ष किया और कहा कि विपक्षी इंडिया ब्लॉक की तीसरी बैठक के बाद ईंधन की कीमतें भी कम हो जाएंगी।

 

इसे भी पढ़ें: Arvind Kejriwal बोले- पार्टियां एक-दूसरे से लड़ना बंद करें, विकास के लिए मिलकर करना चाहिए काम


मुबंई में बैठक

यह बयान मुंबई में विपक्षी इंडिया ब्लॉक की निर्धारित दो दिवसीय बैठक से पहले आया है, जहां समन्वय समिति और गठबंधन के लोगो की घोषणा के लिए व्यस्त बातचीत होने की उम्मीद है। विपक्षी गुट के नेता 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से मुकाबला करने और आपस में मतभेदों को दूर करने के लिए एक संयुक्त अभियान रणनीति तैयार करेंगे। नेताओं द्वारा गठबंधन के एक सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम का मसौदा तैयार करने, देश भर में आंदोलन आयोजित करने और सीट बंटवारे के लिए संयुक्त योजना तैयार करने के लिए कुछ पैनलों की घोषणा करने की भी संभावना है।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी