Jammu and Kashmir बस हमले में जिंदा बचे व्यक्ति ने बताई भयावहता आपबीती, 'आतंकियों के सामने हमने मरने का नाटक किया, चुप रहे'

By रेनू तिवारी | Jun 10, 2024

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हुए आतंकी हमले में जीवित बचे लोगों ने खौफनाक पल को याद करते हुए कहा कि घाटी में गिरने के बावजूद आतंकवादियों ने वाहन पर गोलीबारी जारी रखी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी लोग मारे जाएं। उन्होंने कहा कि यात्री यह दिखाने के लिए चुप रहे कि वे सभी मर चुके हैं।


एक प्रत्यक्षदर्शी ने इंडिया टुडे टीवी को बताया "वे 6-7 आतंकवादी थे, उनके चेहरे नकाबों से ढके हुए थे। शुरुआत में, उन्होंने सड़क पर चारों तरफ से बस को कवर करके गोलीबारी की। जब बस गिर गई, तो वे उसकी ओर आए और यह सुनिश्चित करने के लिए गोलीबारी करते रहे कि सभी लोग मारे जाएं।" 

 

इसे भी पढ़ें: Naveen Patnaik ने नरेन्द्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी


प्रत्यक्षदर्शी ने कहा,"हमने उन्हें यह विश्वास दिलाने के लिए चुप्पी बनाए रखी कि वे मर चुके हैं। यह घटना शाम 6 बजे शिवखोरी (रियासी) से वैष्णो देवी के लिए बस लेने के 30 मिनट बाद हुई। हम डरे हुए थे और बस अपने घर वापस जाना चाहते थे। प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, ''बस में बच्चे और महिलाएं भी थीं और सभी घायल हो गए। इस हमले के 10 से 15 मिनट बाद पुलिस और स्थानीय लोग हमें बचाने के लिए पहुंचे।''


भयावह हमले को याद करते हुए, जीवित बचे लोगों में से एक ने कहा, "मैंने एक आतंकवादी को बस पर गोलीबारी करते देखा। वह बस के खाई में गिरने के बाद भी 20 मिनट तक गोलीबारी करता रहा।" एक गोली बस के ड्राइवर को लगी जिससे वह नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी खाई में जा गिरी। 


पुलिस ने कहा कि रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक तीर्थस्थल से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों की गोलीबारी में दस लोग मारे गए और 33 अन्य घायल हो गए। हमले के बाद बस खाई में लुढ़क गई।

 

इसे भी पढ़ें: Modi 3.0 Cabinet Sheduled | मोदी 3.0 कैबिनेट की पहली बैठक, अधिक ग्रामीण घरों को मंजूरी मिलने की संभावना: सूत्र


इंडिया टुडे को सूत्रों ने बताया कि रियासी बस हमले में दो से तीन आतंकी शामिल थे. आतंकवादी उसी समूह का हिस्सा हैं जिन्होंने पिछले महीने राजौरी और पुंछ में अन्य हमलों को अंजाम दिया था। आतंकवादी घनी वनस्पतियों में छिपे हुए थे और रविवार को घात लगाकर बस पर हमला कर दिया।


आतंकियों की तलाश के लिए व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया गया है। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने इंडिया टुडे टीवी को बताया कि हमले की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को तैनात किया गया है। वन क्षेत्र की तलाशी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है, जबकि फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की एक टीम भी ऑपरेशन में शामिल हो गई है।



प्रमुख खबरें

CM Yogi Adityanath की जीरो टॉलरेंस नीति का दिख रहा असर, लगातार सलाखों के पीछे भेजे जा रहे अपराधी

Uttar Pradesh : रविवार को होने वाली UPPSC परीक्षा के संभावित पेपर लीक की जांच शुरू

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली ने पूरे किए 9000 रन, दिग्गजों की इस लिस्ट में हुए शामिल

हिंदी से इतनी नफरत क्यों? तमिलनाडु के CM ने PM मोदी को लिखा पत्र, लोकल लैंग्वेज मंथ को भी जोर-शोर से मनाया जाना चाहिए