पुलिस छापे में 41 जुआड़ीयों से 7 लाख 40 हजार और अवैध हथियार बरामद

By दिनेश शुक्ल | Nov 08, 2020

भोपाल। मध्य प्रदेश के जबलपुर में पुलिस ने छापामार कार्यवाही में जुआरियों से लाखों की रकम और अवैध हथियार बरामद किए है। जुआ संचालित करने वाले आरोपियों के तार राजनीति पार्टियों से जुड़े बताए जा रहे है। पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा ने जिले में अवैध रूप से चल रहे जुए की फड़ पर छापामार कार्यवाही कर जुआरियों को गिरफ्तार करने के निर्देश वरिष्ठ अधि‍कारियों और समस्त थाना प्रभारियों को दिए हैं। इन्हीं निर्देशों के तारतम्य में जबलपुर पुलिस टीम ने छापामार कार्यवाही करते हुए 41 जुआरियों को अवैध हथि‍यार और लगभग सात लाख 40 हजार रूपयें के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। 

 

इसे भी पढ़ें: एक्जिट पोल के माध्यम से कितना भी भ्रमित कर लो शिवराज जी आपको 10 तारीख को एक्जिट होना है- जीतू पटवारी

 वही मुखबिर की सूचना पर 7 नवम्बर शनिवार को रात में सोनू सोनकर निवासी भानतलैया अपने मकान में जुआ संचालित कर रहा है। सूचना से पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा को अवगत कराया गया। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में विशेष टीमें गठित की गयी। टीम ने योजनाबद्ध तरीके से घेराबंदी करते हुये मुखबिर के बताये अनुसार सोनू सोनकर के मकान में दबिश दी। दबिश के दौरान मकान के ऊपरी मंजिल के बंद कमरे में कुछ लोग ताश के पत्तों पर रुपयों की हार जीत का दाव लगाकर जुआ खेल रहे थे। जिन्हें पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकडा। सभी जुआरियों के कब्जे से पांच ताश की गड्डी, सात लाख 40  हजार 250 रुपये नगदी  और 42 मोबाईल फोन जप्त किए गए हैं। सभी आरोपियों के विरूद्ध  3, 4 जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है।

 

इसे भी पढ़ें: इंदौर में कम्प्यूटर बाबा के आश्रम पर चला बुल्डोजर, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने की निंदा

यह जुआ घर राजकुमार उर्फ बाबूनाटी सोनकर, गज्जू उर्फ गजेन्द्र सोनकर और सोनू उर्फ महेन्द्र सोनकर के संयुक्त स्वामित्व एवं संरक्षण में चलाना पाया गया। आरोपी सोनू उर्फ महेन्द्र सोनकर पिता राजकुमार उर्फ बाबूनाटी सोनकर उम्र 35 वर्ष निवासी भानतलैया थाना हनुमानताल की तलाशी लेने पर उसके पास एक देशी पिस्टल मय मैग्जीन, पांच जिन्दा कारतूस मिले, जिसे जप्त करते हुये आरोपी के विरुद्ध पृथक से धारा 25, 27 आर्मस एक्ट की कार्यवाही की गयी।

पूछताछ में आरोपी सोनू उर्फ महेन्द्र सोनकर ने बताया कि एक अलग कमरे में एक कार्बाइन गन एवं 12 बोर की बंदूक रखी हुई है। एक देशी रिवाल्वर साथी रजनीश वर्मा और अन्य कई हथियार अपने बडे भाई गज्जू उर्फ गजेन्द्र सोनकर के पास होना बताया।  पुलिस टीम ने गज्जू उर्फ गजेन्द्र सोनकर को घेराबंदी कर पकडा। जिसके कब्जे से एक देशी पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस बरामद किए। सोनू सोनकर और गज्जू सोनकर की निशानदेही पर कमरे में रखे एक लोहे के बक्से से दो देशी 9 एम.एम. कार्बाईन,  दो 12  बोर डबल बैर बंदूक,  दो सपोर्टटिंग राईफल, दो पिस्टल, एक देशी रिवाल्वर, एक  4.5 एम.एम. रिवाल्वर, पांच एयर गन, 19 मैग्जीन और विभिन्न बोर के 1478 राउंड जप्त किये गए।

 

इसे भी पढ़ें: बालाघाट में पुलिस और हॉक फोर्स ने महिला नक्सीली शारदा को मार गिराया, 8 लाख का था ईनाम घोषित

जबकि गज्जू सोनकर और उसके पिता राजकुमार उर्फ बाबू नाटी सोनकर के सामूहिक कब्जे के मकान की तलाशी लेने पर घर में  स्टील के दो फरसा, एक खडग, एक बका, एक छोटी कुल्हाड़ी और जंगली जानवर के दो सींग के टुकडे प्राप्त हुए जिसे विधि‍वत जप्त किया गया है। रजनीश वर्मा के घर पर दबिश दी गई तो वह मौके से फरार हो गया। जिसके घर की तलाशी लेने पर एक देशी रिवाल्वर तथा एक 1 कारतूस मिला। वही सोनू उर्फ महेन्द्र सोनकर, गज्जू उर्फ गजेन्द्र सोनकर, राजकुमार उर्फ बाबू नाटी सोनकर और रजनीश वर्मा के विरूद्ध धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट एवं वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की धारा 39, 51 के तहत कार्यवाही करते हुए हथियार कैसे और कहाँ से प्राप्त किए हैं, के संबंध में पूछताछ की जा रही है। 

प्रमुख खबरें

Himachal के बाद मुंबई के धारावी में अवैध मस्जिद को तोड़ने आया बुलडोजर, भड़की मुस्लिम भीड़, बवाल शुरू

अब 3डी मेटावर्स पर भी दिखेंगी लखनऊ-प्रयागराज की गलियां, प्रदेश के 100 स्थलों का ऑडियो टूर भी होगा संभव

Rishabh Pant ने ठोकी टेस्ट करियर की छठी सेंचुरी, इस मामले में की MS Dhoni की बराबरी

Manipur violence Update | म्यांमार से 900 कुकी उग्रवादियों की घुसपैठ के बाद मणिपुर में सुरक्षा अलर्ट! पैरामिलिट्री फोर्स की कड़ी निगरानी, सुरक्षा सलाहकार का बयान जारी