गाजा में इजरायली टैंकों के आगे बढ़ने से 6 फिलीस्तीनी की मौत, कई घर तबाह

By अभिनय आकाश | Jul 01, 2024

इजरायली सेना रविवार को उत्तरी गाजा के शेजाइया पड़ोस में आगे बढ़ी और दक्षिण में पश्चिमी और मध्य राफा में भी गहराई तक घुस गई, जिससे कम से कम छह फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और कई घर नष्ट हो गए। निवासियों ने कहा कि इज़रायली टैंक, जो चार दिन पहले शेजाइया में वापस चले गए, ने कई घरों पर गोले दागे, जिससे परिवार अंदर फंस गए और निकलने में असमर्थ हो गए। साप्ताहिक कैबिनेट बैठक में बोलते हुए, इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपना रुख दोहराया कि इस्लामी आतंकवादी समूह हमास के खिलाफ युद्ध में जीत का कोई विकल्प नहीं है।

इसे भी पढ़ें: Iran presidential elections: 5 जुलाई को ईरान में फिर चुनाव, खामेनेई समर्थक जलीली और हिजाब विरोधी पजशकियान में टक्कर

उन्होंने कहा कि हम तब तक लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं जब तक हम अपने सभी उद्देश्यों को प्राप्त नहीं कर लेते: हमास को खत्म करना, हमारे सभी बंधकों को वापस करना, यह सुनिश्चित करना कि गाजा फिर कभी इजरायल के लिए खतरा न बने और हमारे निवासियों को दक्षिण और उत्तर में उनके घरों में सुरक्षित रूप से वापस लौटाना। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, जबकि आक्रामक गाजा पर केंद्रित था, इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में तुल्कर्म शहर के पास इजरायली हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच घायल हो गए। समूह ने कहा कि मृत व्यक्ति आतंकवादी समूह इस्लामिक जिहाद का सदस्य था। इज़रायली सेना ने कोई टिप्पणी जारी नहीं की।

इसे भी पढ़ें: Kargil का एहसान, चुकाएगा हिंदुस्तान, Gaza War में भारत क्या बड़ा करने वाला है?

गाजा के बारे में नेतन्याहू की टिप्पणियों के कुछ घंटों बाद, हमास की सशस्त्र शाखा ने अवज्ञा दिखाते हुए, हथियार बनाते हुए दिखाने वाला एक वीडियो जारी किया। इज़रायली सेना ने कहा कि शेजाइया में सक्रिय बलों ने पिछले दिनों कई फिलिस्तीनी बंदूकधारियों को मार डाला था और संयुक्त राष्ट्र स्कूल के अंदर सैन्य बुनियादी ढांचे के साथ-साथ दर्जनों हथियार और "मूल्यवान खुफिया दस्तावेज" भी पाए थे।

प्रमुख खबरें

Hathras stampede: आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, भोले बाबा का नहीं नाम

Prabhasakshi NewsRoom: Hathras में घायलों का हाल जानने के बाद CM Yogi ने कहा- किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा

Yoga Asanas: मूड स्विंग की समस्या से परेशान महिलाएं रोजाना करें ये 3 योगासन, जल्द दिखेगा फायदा

Haryana की नूहं जेल में दो कैदियों ने आत्महत्या की