Mumbai Airport पर भारी बारिश, कम दृश्यता के कारण 50 उड़ानें रद्द

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 08, 2024

मुंबई हवाई अड्डे पर सोमवार को सेवाएं शहर में भारी बारिश के कारण बुरी तरह प्रभावित हुईं और कम दृश्यता के कारण रनवे पर परिचालन गतिविधियां एक घंटे से अधिक समय तक बंद रहीं एवं 50 उड़ानें रद्द की गईं। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि रद्द की गई 50 उड़ानों (आगमन और प्रस्थान दोनों) में से 42 सेवाएं ‘इंडिगो’ की और छह ‘एअर इंडिया’ की थीं। एक सूत्र ने कहा, ‘‘कम दृश्यता और भारी बारिश के कारण मुंबई हवाई अड्डे पर सोमवार पूर्वाह्न 11 बजे तक 50 उड़ानें रद्द की गईं। इनमें से 42 उड़ानें इंडिगो की थीं, उनमें से 20 प्रस्थान उड़ानें थीं। एअर इंडिया की छह उड़ानें रद्द हुईं, उनमें से तीन यहां उतरने वाली उड़ानें थीं।’’

सूत्र ने बताया कि सरकारी स्वामित्व वाली ‘एलायंस एयर’ को भी सोमवार को अपनी दो (एक प्रस्थान और एक आगमन) उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। इससे पहले सूत्रों ने कहा था कि हवाई अड्डे पर रनवे परिचालन को रविवार देर रात दो बजकर 22 मिनट से तड़के तीन बजकर 40 मिनट तक निलंबित करना पड़ा, जिसके कारण करीब 27 उड़ानों को नजदीकी हवाई अड्डों की ओर मोड़ना पड़ा।

उन्होंने कहा कि विमानों को अहमदाबाद, हैदराबाद और इंदौर जैसे शहरों की ओर मोड़ा गया। एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार सुबह आठ बजे समाप्त 24 घंटे की अवधि में, मुंबई में औसतन 115.63 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि मुंबई के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में क्रमशः 168.68 मिमी और 165.93 मिमी बारिश हुई।

प्रमुख खबरें

Narasimhanand Saraswati की आपत्तिजनक टिप्पणी पर मचा बवाल, Mayawati ने की सख्त कार्रवाई की मांग

Priyanka Gandhi ने आईएमपीसीएल के ‘निजीकरण योजना’ को लेकर सरकार की आलोचना की

Janta Ki Adalat । डबल इंजन सरकार पर Arvind Kejriwal का वार, PM Modi को दिया ये चैलेंज

केरल के मुख्यमंत्री Pinarayi Vijayan ने ‘‘फर्जी खबरें गढ़ने’’ के लिए मीडिया की निंदा की