4 बेगम और 36 बच्चे...इसी काम में लगा समाज का एक वर्ग, बीजेपी विधायक ने बढ़ती आबादी पर उठाए सवाल, कांग्रेस ने किया पलटवार

By अभिनय आकाश | Jul 17, 2024

राजस्थान भारतीय जनता पार्टी के विधायक बालमुकुंदाचार्य ने बिना नाम लिए मुस्लिम समुदाय पर निशाना साधते हुए यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि चार बेगम और 36 बच्चे होना गलत है। बीजेपी नेता के मुताबिक, जनसंख्या नियंत्रण कानून एक 'आवश्यकता' है। बढ़ती जनसंख्या एक बहुत बड़ी समस्या है। बीजेपी विधायक ने एक वीडियो में कहा एक विशेष समुदाय है जिसका मानना ​​है 'चार बेगम और छत्तीस बच्चे'। ऐसे अनगिनत मामले हैं। यह गलत है। सबके लिए समान कानून होने चाहिए। नहीं तो देश कैसे आगे बढ़ेगा? ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

इसे भी पढ़ें: Noida Cyber ​​Police ने राजस्थान से एक गिरोह के छह सदस्यों को पकड़ा

देश की बढ़ती आबादी पर बोलते हुए बालमुकुंदाचार्य ने कहा कि जनसंख्या कानून में कुछ भी गलत नहीं है. जिस तरह से जनसंख्या बढ़ रही है, अधिक भोजन और आवास की आवश्यकता है। यह (जनसंख्या) विकास में बाधक है. यदि हमें एक समृद्ध और विकसित देश बनना है तो इस पर सामूहिक सहमति बननी चाहिए और जनसंख्या नियंत्रण कानून बनना चाहिए। यह सभी के लिए फायदेमंद होगा। एक बहन मेरे कार्यालय में आई और कहा कि वह उसके पति की तीसरी पत्नी है, और अब वह चौथी लाने जा रही है। मैंने उससे कहा कि अब इसके खिलाफ कानून है और उसे पुलिस के पास जाना चाहिए। यह सरकारी या गैर-सरकारी लाभ का मामला नहीं है। मुद्दा यह है कि देश में कुछ परिवार कहते हैं 'हम दो हमारे दो', जबकि कुछ कहते हैं कि जो भी (जन्म) हो रहा है, होने दो क्योंकि यह भगवान की इच्छा है। इस पर गौर करने की जरूरत है। पिछले एक हफ्ते में जनसंख्या नियंत्रण पर किसी बीजेपी नेता की यह दूसरी टिप्पणी थी। 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान भाजपा में अभी से उठने लगे बगावत के स्वर

इससे पहले रविवार को शहरी विकास एवं आवास मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा था कि केंद्र सरकार की ओर से यह सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे हैं कि जिन घरों में दो या तीन से अधिक बच्चे हैं, उन्हें सरकारी सुविधाओं का कोई लाभ न मिले। इस बीच, कांग्रेस विधायक हरिमोहन शर्मा ने भाजपा नेताओं की टिप्पणियों पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्तारूढ़ दल का इरादा सिर्फ मुस्लिम समुदाय को निशाना बनाना है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी