Karnataka Haveri Accident | कर्नाटक के हावेरी में बस और ट्रक के बीच टक्कर में 13 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

By रेनू तिवारी | Jun 28, 2024

कर्नाटक के हावेरी जिले के ब्यादगी तालुक में शुक्रवार सुबह एक मिनी बस के खड़े ट्रक से टकरा जाने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। समाचार एजेंसी ने बताया कि पीड़ित शिवमोगा के थे और देवी यल्लम्मा की पूजा करने के लिए तीर्थयात्रा के बाद बेलगावी जिले के सवादट्टी से लौट रहे थे।

 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति पद की बहस में बाइडन और ट्रंप ने एक दूसरे को ‘झूठा’, सबसे खराब राष्ट्रपति करार दिया


पुलिस ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि बस चालक के गाड़ी चलाते समय सो जाने के कारण यह दुर्घटना हुई। पुलिस को संदेह है कि चालक को झपकी आ गई थी, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई


इस बीच, दुर्घटना के मूल कारण का पता लगाने के लिए जांच चल रही है, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें संदेह है कि चालक को गाड़ी चलाते समय झपकी आ गई थी, जिसके कारण यह दुखद दुर्घटना हुई। हावेरी के पुलिस अधीक्षक अंशु कुमार श्रीवास्तव ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "पीड़ित चिंचोली मायाम्मा देवस्थान से आ रहे थे और शिवमोग्गा जिले में अपने पैतृक गांव येमेहट्टी जा रहे थे। ट्रक हाईवे के किनारे खड़ा था। वैन ने ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी।

 

इसे भी पढ़ें: मंडल स्तर पर शाखा का विस्तार नहीं होने से नाराज संघ ने बदले वरिष्ठ प्रचारको के कार्य क्षेत्र


पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमें संदेह है कि चालक को झपकी आ गई थी, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई।" इसके अलावा, वरिष्ठ अधिकारी ने यह भी बताया कि टक्कर के प्रभाव की गंभीरता के कारण शव वैन के क्षतिग्रस्त अवशेषों में फंस गए थे, और दमकल विभाग और पुलिस कर्मियों को उन्हें निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।


मृतक कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले के रहने वाले हैं

गौरतलब है कि मृतकों की पहचान नागेश, विशालाक्षी, आदर्श, अर्पिता, परशुराम, भाग्य, पुण्या, मानसा, रूपा, सुभद्रा बाई, मंजुला बाई और मंजुला के रूप में हुई है, जो सभी कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले के रहने वाले थे।


इसके अलावा, मृतक ... पुलिस ने यह भी बताया कि मृतकों की सूची में नागेश (50), विशालाक्षी (40), आदर्श (23) और अर्पिता (18) सभी एक ही परिवार के हैं, जबकि मृतकों में से एक की पहचान अभी नहीं हो पाई है। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, "नागेश (माना जा रहा है कि वह गाड़ी चला रहा था) ने एक नई वैन (टेंपो ट्रैवलर) खरीदी थी और अपने माता-पिता और रिश्तेदारों के साथ महाराष्ट्र में तुलजा भवानी, सावदत्ती में रेणुका यल्लम्मा और बेलगावी में चिंचोली में मरियम्मा के दर्शन करने का फैसला किया था।"


प्रमुख खबरें

मराठा आरक्षण रिपोर्ट के खिलाफ याचिकाओं में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग आवश्यक पक्ष: उच्च न्यायालय

‘उच्छृंखल छात्र नेता’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी: Uma Bharti

भाजपा उम्मीदवार आशीष जनता के सेवक नहीं, उन्होंने 135 करोड़ रुपये के ठेके लिये: Chief Minister Sukhu

UN के एक समूह ने Imran Khan को रिहा करने की मांग की, पाक सरकार ने इसे ‘आतंरिक मुद्दा’ बताया