शपथ से पहले NDA को लगेगा बड़ा झटका? अजित पवार गुट के 12 विधायक शरद पवार खेमे में हो सकते हैं शामिल

By अभिनय आकाश | Jun 06, 2024

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर वरिष्ठ भाजपा नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक होगी। गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी संगठन सचिव बीएल संतोष और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। इस बीच चुनाव आयोग 18वीं लोकसभा की चुनाव प्रक्रिया पूरी होने की रिपोर्ट और नए सांसदों के नामों की सूची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंपेगा। वे आधिकारिक तौर पर राष्ट्रपति को सूचित करेंगे कि सबसे बड़ी पार्टी या मोर्चा गठबंधन कौन है जिसके पास बहुमत है और किसका सरकार बनाने का दावा आगे बढ़ रहा है। इसके बाद बहुमत दल के दावे पर राष्ट्रपति उस दल या गठबंधन के मनोनीत नेता को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Election Results 2024: पूरी तरह बदल सकता था नजारा, 6.1 लाख वोटों ने बीजेपी को किया लोकसभा में बहुमत से दूर

एनडीए की सहयोगी एनसीपी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने गुरुवार को अपनी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की है। सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि 10-15 एनसीपी विधायकों के शरद पवार के संपर्क में होने की संभावना है। रोहित पवार ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि अजित पवार खेमे के 12 नेता बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं। 18 शरद पवार खेमे के संपर्क में हैं। 

इसे भी पढ़ें: JDU ने बढ़ाई BJP की टेंशन, KC Tyagi बोले- अग्निवीर योजना पर विचार की जरूरत, UCC पर भी कही बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को पुनर्निर्धारित किया गया है। पहले यह 8 जून को आयोजित होने वाला था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल एनडीए संसदीय बैठक में भाग लेने के लिए आज दिल्ली पहुंचेंगे। बैठक में राज्य के उपमुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी भी शामिल होंगे। 


प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल